नितिन नामदेव, रायपुर। छत्तीसगढ़ में धान खरीदी पर सियासत जारी है. धान खरीदी को लेकर सीएम भूपेश बघेल की चुनौती पर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सरकार पर निशाना साधा है. बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार में यदि दम है तो 2650 रुपये में धान खरीदी करें, केंद्र सरकार जो 2184 रुपए देने वाली है उससे अलग खरीदी करें. केंद्र चावल नहीं लेगी तो क्या यह धान खरीदी कर सकते हैं क्या? यह सरकार खाली वाहवाही लूटने का काम कर रही है. इसके साथ ही बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस के संभागीय सम्मेलन पर भी तंज कसा है.

कांग्रेस के संभागीय सम्मेलन पर तंज कसते हुए पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यह सम्मेलन दिल्ली के नेताओं के आंख में धूल झोंकने के लिए है.वो सरकारी सम्मेलन है पार्टी का सम्मेलन नहीं,सम्मेलन में जाएंगे तो 10 परसेंट कार्यकर्ता मिलेंगे. बाकी सरकारी साधनों से भिड़ इकट्ठी मिलेगी. रायपुर संभागीय सम्मेलन की रिपोर्ट ली, उस सम्मेलन में 90 प्रतिशत लोगो को झुग्गी झोपड़ी से लाया गया था.

धान खरीदी को लेकर सीएम की चुनौती पर भाजपा की ओर से पलटवार किया गया है. इस मुद्दे पर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भूपेश बघेल में यदि दम है तो 2650 रुपये में पूरा पैसा लेकर धान खरीदी करें. केंद्र सरकार जो 2184 रुपए देने वाली है उससे अलग खरीदी करें. केंद्र सरकार चावल नहीं लेगी तो क्या यह धान खरीदी कर सकते हैं क्या? यह सरकार खाली वाहवाही लूटने का काम कर रही है.

बता दें कि धान खरीदी पर भाजपा के दावे को लेकर सीएम बघेल ने निशाना साधते हुए कहा कि इनकी झूठ बोलने की प्रैक्टिस है, यह सीख कर आए हैं. एक झूठ को सौ बार बोले तो सच महसूस होता है, लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता जानती है. यदि केंद्र सरकार राशि देती तो रमन सिंह 10 क्विंटल धान क्यों खरीदते. केंद्र फसल खरीदती है, यहां भी FCI चावल खरीदें.
केंद्र सरकार हमारा चावल खरीदे या ना खरीदे हम धान खरीदी बंद नहीं करेंगे. चावल सिर्फ केंद्र सरकार नहीं खरीदती, राज्य सरकार भी खरीदती है. यह झूठ बोलकर अफवाह फैलाने का काम करते हैं. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से एक अनुरोध है, बिलासपुर में उड़ान शुरू करा दें, हमने 45 करोड़ वहां खर्चा किया है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के सबसे विश्वसनीय सर्वे में हिस्सा लें

सर्वे में हिस्सा लेने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://survey.lalluram.com/cg