शरद पाठक, छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भ्रष्ट कर्मचारियों की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है। रोज रिश्वतखोर कर्मचारी घूस लेते हुए ट्रैप हो रहे हैं। आज यानि मंगलवार को अलग-अलग कार्रवाई में 3 सरकारी नौकर रिश्वत लेते हुए पकड़ाए हैं। सीधी में बिजली विभाग के जेई और मीटर रीडर को 15 हजार और छिंदवाड़ा में एक पटवारी को 5 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त ने दबोचा है।

‘सतपुड़ा’ की आग से भड़की सियासत! कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने अंदर जाने से रोका, धरने पर बैठे विधायक, नेता प्रतिपक्ष ने धक्का-मुक्की के लगाए आरोप

सीधी में लोकायुक्त रीवा की टीम ने कार्रवाई करते हुए बिजली विभाग के जेई पीसी निगम को 15 हजार की रिश्वत लेते किया ट्रैप किया है। साथ ही सहकर्मी मीटर रीडर को भी आरोपी बनाया गया है। सर्किट हाउस में कार्रवाई जारी है।

इधर, छिंदवाड़ा में जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने तहसील कार्यालय में पटवारी सुशील सराठे को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी पटवारी ने फरियादी की जमीन का सीमांकन करने के लिए पांच हजार रिश्वत की मांग की थी। ना देने पर सीमांकन नहीं कर रहा था। जिससे परेशान होकर 8 जून को प्रार्थी अनिल सरेआम निवासी राजाखोह ने इसकी शिकायत लोकायुक्त में कर दी।

सागर लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई: सचिव और सहायक ग्रेड- 3 को रंगे हाथों रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

शिकायत मिलने के बाद लोकायुक्त ने पटवारी को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया। आज जैसे ही पटवारी सुशील सराठे फरियादी से रिश्वत ले रहा था, उसी समय टीम वहां आ धमकी और पटवारी को 5000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया। फिलहाल टीम आगे की कार्रवाई कर रही है। डीएसपी स्वप्निल दास ने बताया कि फरियादी अनिल सरेआम ने पटवारी के खिलाफ शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर आज पटवारी के रंगे हाथ घूस लेते पकड़ लिया गया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus