Monsoon Session 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र (Monsoon Session of Chhattisgarh Legislative Assembly) की तारीखों का ऐलान हो गया है. इस बार यह सत्र जुलाई में होगा. 18 तारीख से मानसून सत्र की शुरुआत होगी, जबकि यह सत्र 21 जुलाई तक चलेगा.

छत्तीसगढ़ के पंचम विधानसभा का यह आखिरी और विदाई सत्र भी होगा. इस सत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विधायकों और पत्रकारों का सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा.

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने लगाई मुहर

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इससे संबंधित नोटिफिकेशन भी जल्द ही लागू कर दिया जाएगा.

सत्र में अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा

मानसून सत्र में पेश होगा पूरक बजट जिसमें चुनावी साल को देखते हुए आकर्षक घोषणाएं किए जाने की उम्मीद है.

मार्च में बजट सत्र हुआ था

इससे पहले छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 1 मार्च से 24 मार्च तक चला था. इस सत्र में सीएम भूपेश बघेल ने 6 मार्च को छत्तीसगढ़ का बजट पेश किया था. इस दौरान कुल 14 बैठकें हुईं.

7 मार्च से 12 मार्च तक विधानसभा में अवकाश रहा. उसके बाद 24 मार्च को सदन की कार्यवाही चलती रही. बजट सत्र में बेरोजगारी भत्ते को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा हुआ. इसके अलावा चावल घोटाले का मुद्दा भी सदन में उठा.

अब जनता की निगाहें मानसून सत्र पर टिकी हैं. लोगों को उम्मीद है कि इस सत्र में सरकार की ओर से कई आकर्षक घोषणाएं की जा सकती हैं, जिसमें सरकार की तरफ से कई बड़े ऐलान और तोहफे हो सकते हैं.

खासकर कर्मचारियों को इस सत्र से काफी उम्मीदें हैं. वहीं दूसरी ओर इस विधानसभा के आखिरी सत्र में विपक्ष सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करता नजर आ सकता है.

Monsoon Session
Monsoon Session

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus