Happy birthday Disha Patani: बॉलीवुड की क्वीन दिशा पटानी (Disha Patani) अपनी खूबसूरती से सभी को घायल कर देती हैं. Film Ms Dhoni से फिल्मी दुनिया में छा जाने वाली इस हसीना का आज जन्मदिन है. एक्ट्रेस ने पहले कुछ दूसरी फील्ड का सपना देखा था, लेकिन उमर बढ़ने के साथ उनका इंट्रेस्ट ग्लैमर की दुनिया में गहराता गया. आइए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी बातें.

दिशा बनना चाहती थीं पायलेट

दिशा पटानी का जन्म 13 जून, 1992 को बरेली हुआ था. राजपूत परिवार में जन्मीं दिशा के पिता पुलिस ऑफिसर हैं, जबकि बहन खुशबू आर्मी में हैं. खुद दिशा बचपन में पायलट बनना चाहती थीं, लेकिन जैसे-जैसे बड़ी होती गईं, उनका झुकाव ग्लैमर इंडस्ट्री की ओर ज्यादा होने लगा और वह इसे ही अपनी फील्ड चुन लीं.

परिवार से नहीं मांगी मदद

इंटरव्यू में दिशा ने बताया था कि अपने एक्टिंग के सपने को पूरा करने के लिए पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी. दिशा मुंबई सिर्फ 500 रुपए लेकर आई थीं. उन्होंने कहा मैं अकेली रहती थी और काम करती थी लेकिन कभी भी परिवार से मदद नहीं मांगी. आज एक्ट्रेस लग्जरी लाइफ जीती हैं.

साउथ फिल्म से हुआ डेब्यू

दिशा के फिल्मी सफर की शुरूआत साल 2015 में दक्षिण भारत के मशहूर निर्देशक पूरी जगन्नाथ की फिल्म ‘लोफर’ से हुई, जहां वह वरुण तेज के साथ नजर आई थीं. हालांकि, इसके बाद दिशा के करियार में कुछ खास इजाफा नहीं हुआ. इसके बाद दिशा पाटनी को 2016 में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी जीवनी पर बनी बायोपिक फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में काम करने का मौका मिला. जहां से उन्हें एक अलग पहचान मिली और इसके लिए उन्हें स्क्रीन अवार्ड के तहत बेस्ट डेब्यू अवार्ड दिया गया था.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें