देशी कंपनी boAt ने अपने नए वायरलेस नेकबैंड boAt Nirvana 525ANC को भारत में लॉन्च कर दिया है. boAt Nirvana 525ANC को लेकर कंपनी का दावा है कि यह डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट के साथ आने वाला दुनिया का पहला वायरलेस नेकबैंड है. boAt Nirvana 525ANC के साथ हाईब्रिड ANC और 11mm का ड्राइवर भी दिया गया है. कंपनी का कहना है कि इन नेकबैंड में दी गई बैटरी फुल चार्ज होकर 30 घंटे तक चल सकती है. यहां हम आपको Nirvana 525ANC वायरलेस नेकबैंड ईयरबड्स के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता रहे हैं.

boAt Nirvana 525ANC की कीमत और उपलब्धता

boAt Nirvana 525ANC की कीमत कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 2,499 रुपये है. यह ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon पर भी उपलब्ध होगा. इस नेकबैंड को सेलेस्टियल ब्लू, कॉस्मिक ग्रे और स्पेस ब्लैक जैसे तीन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है और इसे एक साल की वारंटी के साथ प्रदान किया जाएगा.

boAt Nirvana 525ANC की खासियत

इसमें सराउंड साउंड टेक और डॉल्बी ऑडियो के साथ डीप बास और क्रिस्प ऑडियो का अनुभव मिलता है. यह 42dB+ हाइब्रिड एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन फीचर दिया गया है. यह बाहर के शोर को कम करने में मदद करता है. आप जब भी गानें सुन रहे होंगे तो आपको बाहर की आवाज सुनाई नहीं देगी. इसमें चार माइक्रोफोन दिए गए हैं. Nirvana 525 ANC नेकबैंड को नेचुरल, मूवी या boAt सिग्नेचर साउंड जैसे अलग-अलग EQ मोड्स का सपोर्ट मिलता है. इसे boAt Hearables ऐप के जरिए एक्सेस किया जा सकता है. यह नेकबैंड में ब्लूटूथ वर्जन 5.2 उपलब्ध कराया गया है.

 इसके बैटरी बैकअप की बात करें तो इसमें आपको 180mAh की बैटरी मिलेगी. जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि, इसे 30 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है. इसमें फास्ट चार्जिंग (ASAP) दिया गया है. जिसे लेकर दावा किया गया है कि, 10 मिनट की चार्जिंग के बाद ये 10 घंटे का बैकअप देगा. वॉटर रेसिस्टेंट के लिए इसे IPX5 की रेटिंग मिली है.