सुशील खरे, रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम के नामली थाना क्षेत्र के एक गांव में युवक द्वारा अनुसूचित जाति वर्ग की 9 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म करने की घटना को लेकर लोगों में रोष का माहौल है। जिसे लेकर आज कलेक्टोरेट में बड़ी संख्या में परिवारजन, समाज व ग्रामीणों ने आरोपी को फांसी देने, उसके मकान पर बुलडोजर चलाने, पीड़िता को एक करोड़ रुपये देने आदि की मांग को लेकर मौन जुलूस निकाल कर कलेक्टर कार्यालय का घेराव कर धरना दिया। 

मासूम से दुष्कर्म: नानी के साथ सो रही बच्ची को दंरिदा उठाकर ले गया, रोने की आवाज पर परिजनों को हुई जानकारी, हिरासत में आरोपी

धरना दे रहे लोगों की मांग है कि आरोपी को फांसी की सजा हो और उसके मकान पर जब तक बुलडोजर नहीं चलेगा तब तक वे न तो धरने से उठेंगे न ही प्रदर्शन समाप्त करेंगे। बड़ी बात ये रही कि इसमे शिवराज सिंह चौहान एवं उनकी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई, जिनका साथ दिया रतलाम जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि एवं पति शंभू लाल ने जो खुद भाजपा से हैं।  

सरकारी डॉक्टर ने शराब पीकर किया हंगामा: कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश, नशे में धुत्त होकर सिक्योरिटी गार्ड और स्टाफ से की थी बदसलूकी

बता दें कि 10 जून की रात बालिका अपने घर के बाहर खाट पर नानी के साथ सो रही थी। तभी आरोपी राजेन्द्र सिंह वहां पहुंचा और मौके का फायदा उठाकर बालिका को अपने साथ जंगल में स्थित एक खेत पर ले गया और बालिका के साथ दुष्कर्म किया था। इसके बाद बालिका को वापस उसके घर के बाहर छोड़कर भाग निकला था।

डाक्टर ने दी थी दुष्कर्म की जानकारी

बालिका के रोने पर पीड़िता ने स्वजन जागे तो उसने पेट में दर्द होना बताया था। स्वजन उसे गांव के एक डॉक्टर के पास ले गए थे। वहां से बालिका को जिला सरकारी अस्पताल ले जाने की सलाह दी गई। परीक्षण के बाद यहां डॉक्टर ने उसके साथ दुष्कर्म होने की जानकारी पुलिस को दी थी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

दुष्कर्म पीड़िता बालिका से मिलने पहुंचे कांग्रेस जिला अध्यक्ष सहित अन्य कांग्रेसी नेता को नहीं दिया गया मिलने  

इधर दुष्कर्म से पीड़ित बालिका से मिलने पहुंचे कांग्रेस जिला अध्यक्ष सहित अन्य कांग्रेसी नेता को डाक्टरों के द्वारा मिलने से मना करने के बाद धरने पर बैठ गए है। पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल भी बैठे मेडिकल कॉलेज में धरने पर बैठ गए है। वहीं सैलाना विधायक हर्ष विजय गेहलोत भी बालिका से मिलने पहुंचे थे, वे भी धरने पर है। इस दौरान कमलेश्वर पटेल की कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी से हुई तीखी बहस भी हुई है। विधायक पटेल ने कहा- या तो कलेक्टर माफी मांगे या तब तक वे धरने पर बैठेंगे  जबतक वो यहां से हट नहीं जाते।  

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus