स्पोर्ट्स डेस्क. विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी छोड़ने को लेकर सौरभ गांगुली का बड़ा बयान सामने आया है. ये बयान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप हारने के बाद सामने आया है. फाइनल के हार के बाद फैंस फिर से विराट कोहली को कप्तानी सौंपने की बात करने लगे हैं. वहीं सौरभ गांगुली ने कोहली की कप्तानी को लेकर जो खुलासा किया है, उसे जानकर लोग दंग रह जाएंगे.

सौरव गांगुली ने एक निजी मीडिया चैनल को इंटरव्यू देते हुए खुलासा करते हुए कहा कि, भारत की टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला खुद विराट कोहली का ही था. सौरव गांगुली ने कहा कि विराट कोहली ने खुद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की 1-2 से सीरीज हार के बाद टेस्ट की कप्तानी छोड़ दी थी.

गांगुली ने कहा, ‘BCCI विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद बिलकुल भी तैयार नहीं था. BCCI उस समय किसी को टेस्ट कप्तान बनाना चाहता था और रोहित शर्मा उस हालात में हमारे पास बेस्ट ऑप्शन थे. मुझे रोहित शर्मा की कप्तानी पर बहुत भरोसा था. आईपीएल जीतना वर्ल्ड कप जीतने से भी मुश्किल काम है और पांच बार आईपीएल चैंपियन बनना कोई छोटी बात नहीं है. आईपीएल में आपको 14 मैच खेलने होते हैं और फिर प्लेऑफ में अच्छा प्रदर्शन कर फाइनल में जाना होता है. मुझे लगता है रोहित शर्मा अभी भी कप्तान के तौर पर बेहतरीन विकल्प हैं.’

सौरव गांगुली ने कहा, ‘कप्तान चुनना सेलेक्टर्स का काम होता है, लेकिन सोशल मीडिया इस मुद्दे पर बहुत सनसनी फैला देता है. विराट कोहली खुद टेस्ट की कप्तानी नहीं करना चाहते थे. अगर कोई मुझसे पूछे कि टीम इंडिया का कप्तान और कोच कौन होना चाहिए तो रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ इस समय सबसे बेस्ट हैं.बता दें कि साल 2021 में विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद नवंबर 2021 में टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी. विराट कोहली हालांकि वनडे और टेस्ट क्रिकेट में कप्तान बने रहना चाहते थे, लेकिन बीसीसीआई को ये मंजूर नहीं था कि वनडे और टी20 का कप्तान अलग-अलग हो.