Cyclone Biparjoy: अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर अब छत्ताीसगढ़ में भी दिखने लगा है. छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ झमाझम बारिश हो रही है. जानकारी के अनुसार, ये तूफान 15 जून की शाम को गुजरात के कच्छ से टकराएगा. इतना ही नहीं बिपरजॉय के चलते गुजरात समेत 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अलर्ट पर रखा गया है. बिपरजॉय से गुजरात के 7 जिलों में भारी तबाही की आशंका जताई गई है.

बता दें कि, चक्रवाती तूफान बिपरजॉय 15 जून की शाम को गुजरात के कच्छ और पाकिस्तान के कराची से टकराएगा. इस दौरान हवाओं की रफ्तार 150 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने की संभावना है. जानकारी के अनुसार, गुजरात के जिलों में घरों, सड़कों, बिजली के पोल, पेड़ों को नुकसान पहुंच सकता है. इतना ही नहीं सौराष्ट्र, उत्तरी गुजरात, द्वारका, कच्छ, जूनागढ़, मोरबी समेत तमाम जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

इन राज्यों में अलर्ट जारी

भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को कहा कि 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अलर्ट पर रखा गया है. ये राज्य गुजरात, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गोवा, दमन और दीव, दादरा और नगर हवेली हैं. इतना ही नहीं चक्रवात के चलते राजस्थान के कुछ इलाकों में भी बारिश का अलर्ट है.