नोएडा. सेक्टर-51-52 मेट्रो स्टेशन के बीच करीब तीन सप्ताह बाद बुधवार से फिर ई-रिक्शा चलने शुरू हो जाएंगे. अब सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन से होते हुए होशियारपुर के सामने से यूटर्न लेकर लंबा चक्कर काटते हुए ये सेक्टर-51 स्टेशन पहुंचेंगे.

 नोएडा-ग्रेनो के बीच चलने वाली एक्वा लाइन पर सेक्टर-51 स्टेशन है, जबकि सेक्टर-52 स्टेशन नोएडा-दिल्ली के बीच चलने वाली ब्लू लाइन पर है. ऐसे में दोनों स्टेशन के बीच लोगों को बार-बार चढ़ना-उतरना पड़ता है. दोनों स्टेशन के बीच नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) ने 10 ई-रिक्शा चलवा रखे थे. जिस वॉकवे रूट पर ई-रिक्शा चल रहे थे, अब वहां प्राधिकरण दोनों स्टेशन के बीच स्काईवॉक बनवा रहा है. स्काईवॉक के काम के चलते यह रास्ता पूरी तरह टूटा हुआ है. इस वजह से यहां पर 24 मई से ई-रिक्शा चलना बंद हो रखे हैं, जिससे वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गई थी. इसको देखते हुए बुधवार से फिर से रिक्शे चलाने का निर्णय लिया गया है.

 एनएमआरसी की प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार से नए रूट पर दोनों स्टेशन के बीच ई-रिक्शा चलवाए जाएंगे. अब सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन से शुरू होकर ई-रिक्शा होशियारपुर के सामने से यूटर्न लेकर सेक्टर-71 अंडरपास के दूसरी तरफ एमएमआर बिल्डर की निर्माणाधीन परियोजना के सामने पहुंचेंगे.