UP के ग़ाज़ियाबाद की इंदिरापुरम पुलिस ने जयपुरिया माल के शापिंग काम्पलेक्स में बुधवार को स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का पर्दाफाश किया। पुलिस ने स्पा सेंटर के मालिक, संचालक, दो ग्राहक और सात युवतियों को हिरासत में लिया है। पकड़े जाने पर युवतियों ने जबरन देह व्यापार कराने का आरोप लगाया। पुलिस ने युवतियों को मेडिकल के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।

एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि नीति खंड में रहने वाले सगे भाई रिंकू और साजन शापिंग काम्पलेक्स के बेसमेंट में पाखी नाम से स्पा सेंटर चला रहे थे। गाजियाबाद के विजय नगर और नोएडा की सात युवतियों को 15 हजार रुपये प्रतिमाह के वेतन पर रखा हुआ था। पुलिस को देह व्यापार की सूचना मिली थी।

पुलिस अधिकारियों ने एक सिपाही को सादे कपड़ों में ग्राहक बनाकर भेजा। आरोपित उससे सौदा करने लगे। इसके बाद सिपाही पान खाने के बहाने बाहर आ गया। सिपाही द्वारा देह व्यापार की तस्दीक करने पर अधिकारियों ने छापेमारी की योजना बनाई। दोपहर साढ़े तीन बजे पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो स्पा सेंटर का गेट बंद मिला था।

पुलिस ने गेट खुलवाया तो अलग-अलग केबिन में युवक-युवतियां आपत्तिजनक हालत में मिले। महिला पुलिस ने मौके से सात युवतियों को तुरंत पकड़ लिया। स्पा सेंटर से संचालक व मालिक रिंकू व साजन, ग्राहक हिमांशु व हर्ष को हिरासत में ले लिया।

छापेमारी से पहले नीति खंड चौकी प्रभारी रविंद्र कुमार को कुछ नहीं बताया गया। स्पा सेंटर पर पहुंचने के बाद उन्हें छापेमारी की जानकारी दी। जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे और छापेमारी में सहयोग किया। उन्हें इस मामले की जांच से बाहर रखा गया है। लोग सवाल कर रहे हैं कि पुलिस चौकी नजदीक होने के बाद भी स्पा सेंटर में देह व्यापार हो रहा था।

डीसीपी विवेक चंद्र ने बताया कि युवतियों के परिजनों को सूचना दे दी है। युवतियों ने मालिक व संचालकों पर जबरन देह व्यापार कराने का आरोप लगाया है। युवतियों का कहना है कि उनकी आपत्तिजनक फोटो खींचकर उनसे देह व्यापार कराया जा रहा था। इन आरोपों की जांच की जा रही है। दो मालिक और ग्राहकों को जेल भेजा जाएगा।