Wrestlers Protest Latest News: भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह (BJP MP Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया. इस मामले में अगली सुनवाई एक जुलाई को होगी.

बता दें कि पुलिस को बुधवार को ही चार्जशीट फाइल करनी थी, लेकिन दस्तावेजों में कुछ कमी के चलते चार्जशीट फाइल नहीं हो सकी. पुलिस एक हजार पेज की चार्जशीट लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंच गई है.

बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला पहलवानों ने हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की थी. जिसके बाद मामले की जांच तेज कर दी गई थी. खेल मंत्री ने दिल्ली पुलिस को 15 जून तक मामले की जांच पूरी कर रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने को कहा था.

क्या है पूरा मामला ?

गौरतलब है कि महिला पहलवानों ने जनवरी में कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया था, जिसके बाद खेल मंत्रालय ने एक आंतरिक समिति का गठन कर मामले की जांच उसे सौंपी थी. मार्च में आंतरिक समिति की रिपोर्ट आने के बाद महिला पहलवानों ने समिति पर पक्षपात करने का आरोप लगाया था.

28 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ POCSO समेत IPC के तहत FIR दर्ज की थी. वहीं करीब 35 दिनों तक धरना देने के बाद 28 मई को जंतर-मंतर से सभी प्रदर्शनकारियों को हटा दिया गया था. इसके बाद पीड़ित पहलवान ने फिर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की. इस दौरान खेल मंत्री ने उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन दिया.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus