स्पोर्ट्स डेस्क. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल जीतने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम 16 जून से शुरू हो रही एशेज सीरीज (The Ashes) के लिए पूरी तरह से तैयार है. इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले टेस्ट से पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टीम को करारा झटका लगा है. टीम के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) प्रैक्टिस सत्र के दौरान चोटिल हो गए हैं. नेट्स में बल्लेबाजी करने के दौरान उनकी अंगुलियों में चोट आई है. फिजियो ने उनसे बात की और चोट के बाद उन्हें बल्लेबाजी करने से मना कर दिया. वह पहला मुकाबला खेलेंगे या नहीं, अभी इसकी पूरी जानकारी नहीं है.

ऑस्ट्रेलियाई मध्यक्रम में दीवार की भूमिका निभाने वाले स्मिथ अभी हाल ही में समाप्त हुए डब्ल्यूटीसी के फाइनल की पहली पारी में बेहतरीन पारी खेली थी. भारत के खिलाफ मैच की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट जल्द गंवा दिए थे जिसके बाद स्मिथ ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर पारी को संभाला और कंगारू टीम की जीत की नींव रखी. उन्होंने 268 गेंद में 121 रन की पारी खेली. अगर स्मिथ पहले टेस्ट से बाहर होते हैं तो ऑस्ट्रेलिया की परेशानी बढ़ जाएगी. स्मिथ का इंग्लैंड में शानदार रिकॉर्ड है.

बता दें कि, स्मिथ को स्विंग होती गेंदों का सामना करने में महारथ हासिल है. इंग्लिश सरजमीं पर उन्होंने 17 टेस्ट खेले हैं. इसकी 32 पारियों में उन्होंने 60.70 की औसत से 1,882 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 215 रन रहा है. उन्होंने सात शतक और इतने ही अर्धशतक भी जड़े हैं. उनकी स्ट्राइक रेट 60.18 की रही है. इंग्लैंड में आखिरी एशेज सीरीज 2019 में खेली गई थी. उस समय स्मिथ का बल्ला आग उगल रहा था. उन्होंने 110.57 की धमाकेदार औसत के साथ 774 रन बनाए जिसमें तीन शतक शामिल थे. स्मिथ ने अब तक 97 टेस्ट मैचों में 60.05 की शानदार औसत के साथ 8,947 रन बनाए हैं. स्मिथ (31 शतक) ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीसरे सबसे अधिक टेस्ट शतक जमाने वाले बल्लेबाज हैं. उनसे अधिक शतक केवल रिकी पोंटिंग (41) और स्टीव वॉ (32) ने ही बनाए हैं.