भूपेंद्र भदौरिया, ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर थाना इलाके के शील नगर स्थित नींव वाली माता के पास में रहने वाली एक 14 साल की लड़की ने घर के खिड़की से दुपट्टा बांध कर फांसी लगा ली। वहीं ग्वालियर थाना क्षेत्र के कोटेश्वर कॉलोनी के काली माता मंदिर के पास बने कुएं में एक युवक ने कूदकर खुदकुशी कर ली।

14 वर्षीय किशोरी ने की आत्महत्या

ग्वालियर शहर के शील नगर ने 14 साल की लड़की ने घर में फांसी लगा ली। किशोरी ने आत्मघाती जैसा कदम किन कारणों से उठाया है इसका अभी खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। मृतिका वैष्णवी नागर शीलनगर क्षेत्र में रहती है। आधी रात के बाद किसी समय किशोरी ने यह फांसी लगाई है। रात को वह अपने कमरे में जाने की बात कहकर सोने चली गई थी, लेकिन सुबह जब घर वालों की नींद खुली तब वह कमरे के दरवाजे के ऊपर बनी रेलिंग में दुपट्टा लगाकर फांसी पर झूलती दिखी।

सर्पदंश से बच्ची की मौत: परिजनों के साथ जमीन में सो रही थी बालिका, तभी जहरीले सांप ने डसा, घर में पसरा मातम 

घरवालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बॉडी का पंचनामा बनाया और कमरे की बारीकी से तलाशी ली। लेकिन आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला। मृतिका ने कोई भी सुसाइड नोट भी मौके पर नहीं छोड़ा गया था। पुलिस का कहना है कि मर्ग कायम किया गया है और घरवालों से पूछताछ किया जा रहा है। मृतिका वैष्णवी को कोई समस्या, परेशानी थी, इससे भी घरवालों ने इंकार किया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

बड़े भाई के तेरहवी में छोटे भाई ने की खुदकुशी

इधर ग्वालियर थाना क्षेत्र के कोटेश्वर कॉलोनी के काली माता मंदिर के पास बने कुएं में युवक ने अपने भाई के तेरहवी के दिन शराब के नशे में धुत होकर कुएं में कूदकर खुदकुशी कर ली। मृतक लल्लू भदौरिया निवासी कोटेश्वर कॉलोनी शराब पीने का आदी है। कुछ दिन पहले उसके बड़े भाई की मिर्गी की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। लल्लू इस घटना से बेहद गमगीन था। घर में उसके बड़े भाई की तेहरवीं के संस्कार किए जा रहे थे, तभी वह बिना बताए घर से गायब हो गया। उसने काली माता मंदिर के पास बने कुएं में हुए का ढक्कन खोल कर छलांग लगाकर जान दे दी।

MP News: अलीराजपुर में ट्रक की चपेट में आने से 5 भैंसों की मौत, हरदा में ट्रक ने चार वाहनों को मारी टक्कर, पांच लोग घायल

12 घंटे के रेस्क्यू के बाद कुएं से निकाला गया शव

पुलिस को उसकी लाश को ढूंढने के लिए SDRF और अन्य नगर निगम के कर्मचारियों की मदद लेनी पड़ी। उसकी लाश को ढूंढने में करीब 12 घंटे का समय लगा। 12 घंटे के रेस्क्यू के बाद कुएं से उसकी लाश को बाहर निकाला गया। रात के वक्त भी रेस्क्यू चलता रहा, लेकिन लाश को ढूंढने में कामयाबी नहीं मिली। आज सुबह करीब 10.30 बजे लाश मिली। हालांकि परिजनों को भी बहुत देर बाद लल्लू की कुएं में कूदकर खुदकुशी किए जाने की सूचना मिली। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसका शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस आत्महत्या की आशंका से इंकार नहीं कर रही। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है।

22 साल के युवक ने नर्मदा नदी में लगाई छलांग: तलाश में जुटे गोताखोर, इधर शराब के नशे में युवक कुएं में कूदा, मौत

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus