प्रदीप गुप्ता, कवर्धा. लल्लूराम डॉट काम के संवाददाता से अश्लील गाली गलौच और जान से मारने की धमकी देने वाले बोड़ला विकासखंड शिक्षा अधिकारी दयाल सिंह को निलंबित कर दिया गया है. शिकायत सही पाने पर लोक शिक्षण संचालनालय ने यह कार्रवाई की. आपको बता दें कि बीईओ दयाल सिंह के खिलाफ महिला कर्मचारी से बदसलूकी और पत्रकार के साथ गाली गलौच मामले में कुंडा और बोड़ला थाने में भी अपराध पंजीबद्ध किया गया है.

दरअसल, बोडला विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी दयाल सिंह के कई कारनामे सामने आए थे, कई कर्मचारी इनकी शिकायत कर चुके थे. साथ ही BEO कार्यालय में पदस्थ एक महिला ने भी बदसलूकी के आरोप लगाए हैं. साथ ही स्कूलों में वितरण के लिए प्रदाय की गए पाठ्य सामाग्रियों को कबाड़ में बेचने जैसी शिकायतें थी, जिसका जल्द खुलासा करने की बात लल्लूराम डॉट काम के पत्रकार प्रदीप गुप्ता ने सोशल मीडिया पर कही थी, जिससे बौखलाए BEO दयाल सिंह ने गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी दी थी.

इसे भी पढ़ें – देख रहे हैं मंत्री जी…BEO बना गुंडा ! भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के सवाल से बौखलाहट, पत्रकार को जान से मारने की धमकी, दहशत में कलमकार, पत्रकार संघ ने खोला मोर्चा

पत्रकारों ने कलेक्टर और एसपी से की थी शिकायत

घटना के बाद जिले के सभी पत्रकारों ने उक्त बीईओ के व्यवहार की निंदा की थी. उनके कृत्यों पर पत्रकार के आत्मसम्मान और जानमाल की रक्षा के लिए जांच कर कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक, जिले के कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था, जहां पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर ने जांच के बाद इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया था.

थाने में BEO के खिलाफ दर्ज हैं मामले

कुछ दिन पहले बीईओ ऑफिस में कलर्क के पद में पदस्थ आरती अग्रवाल ने बोड़ला बीईओ के खिलाफ बोड़ला थाना में प्रताड़ित और घर पहुंकर महिलाओं से मातृत्व अवकाश पर 5000-5000 हजार लेने की शिकायत की थी. इस पर बोड़ला पुलिस ने मामले को गंभीर से लेते हुए बीईओ दयाल सिंह के खिलाफ धारा 354 घ के तहत मुकदमा दर्ज किया था. वहीं पत्रकार प्रदीप गुप्ता के साथ गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी देने के मामले में भी मामला दर्ज किया था.

इसे भी पढ़ें – गालीबाज अधिकारी पर चला कानूनी हंटर ! रिश्वतखोरी और महिला के साथ बदसलूकी पर BEO के खिलाफ FIR दर्ज, पत्रकार को भी दे चुका है जान से मारने की धमकी

महिला कर्मचारी और शिक्षकों ने लगाए थे ये आरोप

वहीं बोडला विकासखंड शिक्षा विभाग में पदस्थ महिला कर्मचारी और शिक्षकों ने बीईओ पर भ्रष्टाचार, दुर्व्यवहार व मातृ अवकाश के लिए पैसे लेने एवं सरकारी पुस्तक को बेचने का आरोप लगाया था. शिक्षकों ने कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी के पास शिकायत भी की थी. जांच में शिकायत सही पाए जाने पर लोक शिक्षाण संचालनालय ने बीईओ के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की. इस कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.