IndiGo Flight Tail Strike News: अहमदाबाद, गुजरात में लैंडिंग के दौरान गुरुवार (15 जून) को एक इंडिगो फ्लाइट को टेल स्ट्राइक का सामना करना पड़ा. बेंगलुरु से अहमदाबाद जा रही यह फ्लाइट सुरक्षित लैंड हो गई और इसे ग्राउंडेड घोषित कर दिया गया है. फ्लाइट में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं. इंडिगो ने मामले की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं.

इंडिगो ने एक बयान जारी कर कहा कि बेंगलुरु से अहमदाबाद जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E6595 अहमदाबाद में लैंडिंग के दौरान टेल स्ट्राइक का शिकार हो गई. आवश्यक आकलन और मरम्मत के लिए विमान को अहमदाबाद हवाईअड्डे पर ग्राउंडेड घोषित कर दिया गया। एयरलाइंस ने कहा कि संबंधित अधिकारियों द्वारा घटना की जांच की जा रही है.

ऐसा ही एक वाकया दिल्ली एयरपोर्ट पर भी हुआ

हाल ही में इंडिगो की एक फ्लाइट के साथ ऐसा ही एक और वाकया हुआ। इंडिगो के विमान का पिछला हिस्सा 11 जून को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरते समय जमीन से टकरा गया था. इसके बाद विमानन सुरक्षा नियामक डीजीसीए ने घटना की जांच के आदेश दिए थे.

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि डीजीसीए के आदेश पर एयरलाइन ने चालक दल के सदस्यों के उड़ान भरने पर भी रोक लगा दी है. इंडिगो ने एक बयान में घटना की पुष्टि की थी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus