Adani Share Price Today: हफ्ते के आखिरी दिन घरेलू शेयर बाजार ने कारोबार की अच्छी शुरुआत की है. इसके साथ ही अडानी ग्रुप के शेयरों की भी अच्छी शुरुआत हुई है। शुक्रवार को अदाणी ग्रुप के सभी 10 शेयरों ने बढ़त के साथ कारोबार करना शुरू किया।

वे रिकवरी का नेतृत्व कर रहे हैं
सप्ताह के आखिरी दिन अदानी ग्रुप के शेयरों की अगुवाई फ्लैगशिप स्टॉक अदानी एंटरप्राइजेज कर रहा है। यह बाजार खुलते ही 1.20 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है। अडानी टोटल गैस में भी तेजी रही और शुरुआती कारोबार में इसमें करीब 1 फीसदी की तेजी आई।

इन शेयरों की भी अच्छी शुरुआत
ग्रुप के बाकी शेयरों ने भी अच्छी शुरुआत की है। अदानी विल्मर, अदानी ग्रीन, अदानी पावर, अदानी ट्रांसमिशन, अदानी पोर्ट्स, एसीसी सीमेंट और अंबुजा सीमेंट सभी में लगभग 0.50 फीसदी की तेजी आई।

यह सप्ताह अच्छा नहीं रहा
अदानी ग्रुप के लिए यह हफ्ता अब तक अच्छा साबित नहीं हुआ है। दरअसल, अदाणी ग्रुप के शेयरों पर पिछले हफ्ते से दबाव है। लगभग हर रोज इन शेयरों ने अच्छी शुरुआत की है लेकिन तब से इसमें गिरावट आई है। हालांकि गुरुवार को ट्रेंड में कुछ सुधार देखने को मिला, जब अडानी के कई शेयर शुरुआती तेजी को अंत तक बरकरार रखने में कामयाब रहे. गुरुवार को 10 में से 9 शेयरों की शुरुआत जोरदार रही, लेकिन कारोबार खत्म होने के बाद 6 शेयरों में मुनाफावसूली देखने को मिली.

घरेलू बाजार की ठोस शुरुआत
हफ्ते के आखिरी दिन घरेलू बाजार ने भी कारोबार की जोरदार शुरुआत की है. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 अंक से ज्यादा लाभ में है। एनएसई निफ्टी शुरुआती कारोबार में 18,750 के स्तर को पार करने में कामयाब रहा है। आज के कारोबार में बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. सेंसेक्स की 22 कंपनियों के शेयरों में मजबूती के साथ कारोबार शुरू हो गया है.

Adani Group
Adani Group

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus