रायपुर. लूट की घटना के बाद चंद घंटों के भीतर ही पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर सहित तीन शातिर आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों ने 15 जून की रात गोबरानवापारा क्षेत्र के शिवांस स्कूल के पास अमन कुमार दुबे की बाइक रोककर उनके साथ मारपीट की थी और चाकू से वार कर नोटों से भरे बैग, बाइक और आईफोन को लूटकर फरार हो गए थे.

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से लूट की की नगदी रकम 6,42,000 रुपए, प्रार्थी की बाइक और आईफोन को जब्त कर लिया है. एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि आरोपी हुलास साहू पूर्व में बलवा, हत्या के प्रयास में जेल जा चुका है. आरोपी सन्नी ध्रुव अभनपुर थाना का हिस्ट्रीशीटर, जिसके विरूद्ध लूट, चोरी, नकबजनी, मारपीट, आर्म्स एक्ट, तोड़फोड़, आगजनी सहित डेढ़ दर्जन अपराध दर्ज है और जेल भी जा चुका है.

आरोपी चमनदास उर्फ सिंधी उर्फ छोटू के विरूद्ध भी अभनपुर थाने में मारपीट, चोरी, आगजनी, तोड़-फोड़, आबकारी एक्ट सहित आधा दर्जन अपराध दर्ज है और जेल जा चुका है. एसएसपी ने बताया कि इस मामले में शामिल 2 आरोपी फरार है, जिनकी पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. आरोपियों के विरूद्ध थाना गोबरानवापारा में मामला दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया गया है.

प्रार्थी अमन कुमार दुबे ने थाना गोबरानवापारा में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह सुभाष अग्रवाल के कंस्ट्रक्शन कंपनी में प्रोजेक्ट इंचार्ज के पद पर कार्यरत् है. इसके अंतर्गत अभनपुर से पांडुका तक एनएच 13सी का निर्माण कार्य चल रहा है. 14 जून को शाम करीब 07.30 बजे सुभाष अग्रवाल द्वारा प्रार्थी को लेबर पेमेंट आदि का पैसा लेने रायपुर बुलाया गया था, जिस पर वह सुभाष अग्रवाल के निवास स्थान स्वर्ण भूमि कॉलोनी रायपुर पहुंचकर 7,30,000 रुपए नगद बैग में लेकर रायपुर से अभनपुर आ रहा था.

प्रार्थी ने बताया कि रात्रि में करीब 10 बजे बैग में रखे पैसे को लेकर वह अकेले कठिया चैक होते हुए गोबरानवापारा के लिए निकला. ग्राम हसदा के पास पहुंचा था कि दो बाइक में सवार कुल 05 व्यक्ति प्रार्थी की बाइक के आगे-पीछे चलने लगे. प्रार्थी ग्राम डांेगीतराई मोड़ शिवांस स्कूल के पास पहुंचा था कि बाइक सवारों ने उसे घेर लिया, जिससे प्रार्थी को अपनी दोपहिया वाहन रोकना पड़ा. बाइकों में सवार अज्ञात व्यक्तियों ने उससे मारपीट करते हुए चाकू से वार कर दिया और पैसो से भरे बैग, बाइक और आईफोन को लूट कर फरार हो गए.

ये हैं गिरफ्तार आरोपी

गिरफ्तार आरोपियों में हुलास साहू पिता रमेश साहू निवासी ऊपरपारा, सन्नी धु्रव पिता रमेश धु्रव निवासी सीएचसी अभनपुर, चमड़दास उर्फ सिंधी उर्फ छोटू पिता बहुरदास निवासी बजरंग होटल के पीछे अभनपुर शामिल हैं.