गौरव जैन, GPM: ओडिशा, CG और MP का गांजे की तस्करी में गहरा नाता है. यहां से आए दिन तस्कर गांजा लेकर अलग-अलग शहरों में खपाने की फिराक में रहते हैं, लेकिन कभी-कभी पुलिस के हत्थे चढ़ जाते हैं. इसी बीच GPM पुलिस ने इंटर स्टेट तस्करों को धर दबोचा है. गांजा तस्कर MP के अनूपपुर जिले के बताए जा रहे हैं.

दरअसल, मरवाही पुलिस ने 110 किलोग्राम अवैध गांजे की तस्करी करते हुए अंतरराज्जीय गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा है. पुलिस अधीक्षक योगेश पटेल को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी. बिलासपुर की ओर से एक टाटा टियागो कार UP 74 U 0601 में अवैध रूप से गांजा का परिवहन किया जा रहा है. बिलासपुर के रास्ते कोतमा की ओर कार जा रही है.

पुलिस अधीक्षक योगेश पटेल के निर्देशन में थाना प्रभारी गौरेला, पेंड्रा, मरवाही और साइबर सेल को तत्काल टीम बनाकर कार्रवाई के लिए भेजा गया. थाना गौरेला पेंड्रा और मरवाही की टीम ने अपने अपने क्षेत्र में नाकाबंदी कर वाहनों की जांच शुरू की.

थाना मरवाही की टीम के द्वारा पीपरडोल में वाहनों की चेकिंग की जा रही थी कि उसी दौरान कोटमी की तरफ से आ रही उक्त कार को रोककर चेक किया गया, जिसकी डिक्की और बीच सीट में कुल 110 किलो मादक द्रव्य गांजा बरामद किया गया.

नारकोटिक्स एक्ट के तहत की जाने वाली कार्रवाई का पालन करते हुए टाटा कार को जब्त कर आरोपी राजेश कुमार पनिका पिता सोहनलाल उम्र 26 साल निवासी भालूमाड़ा वार्ड नंबर 16 हनुमान दफाई और इमरान मंसूरी पिता मुबारक मंसूरी 24 साल निवासी फुनगा थाना भालूमाड़ा मध्य प्रदेश के विरुद्ध कार्रवाई की गई. थाना मरवाही में अपराध क्रमांक 101 /23 धारा 20 B एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus