अमृतसर. करीब साढ़े तीन साल के बाद एयर एशिया एयरलाइन कंपनी की ओर से तीन सितंबर से श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट Sri Guru Ramdas International Airport से कुआलालंपुर मलेशिया Kuala Lumpur Malaysia के लिए सीधी उड़ान शुरु की जा रही है।

इस रूट पर उक्त एयरलाइन की ओर से कोरोना के पहले से उड़ान को रद्द कर दिया था। इस उड़ान के शुरु हो जाने पर अमृतसर के साथ आस्ट्रेलिया, थाईलैंड और अन्य दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों के साथ सीधा संपंर्क जुड़ जाएगा।

Ticket Prices Increased in Flight
Amritsar: Direct flight from Sri Guru Ramdas International Airport to Kuala Lumpur Malaysia from September

फ्लाई अमृतसर इनिशिएटिव के ग्लोबल कनवीनर समीप सिंह गुमटाला, भारत कनवीनर योगेश कामरा और अमृतसर विकास मंच के संरक्षक मनमोहन सिंह बराड़ ने संयुक्त बयान बताया कि अगस्त 2018 में फ्लाई अमृतसर इनिशिएटिव, अमृतसर विकास मंच के प्रयासों से एयर एशिया की इस उडान को शुरु करवाया गया था। मगर कोरोना के दौरान इस रद्द कर दिया गया था।

सप्ताह में चार दिन उड़ान भरा करेगा

विमान एयर एशिया का विमान सप्ताह में चार दिन उड़ान भरा करेगा। इस तहत सोमवार और रविवार को कुआलालंपुर से सुबह 7:35 बजे उड़ान भरकर 11:00 बजे विमान अमृतसर पहुंचा करेगा। इसी तरह अमृतसर से वापिसी के लिए विमान दोपहर 12:30 बजे उड़ान भरकर रात 8:55 बजे कुआलालंपुर पहुंचा करेगी। इसके अलावा बुधवार और शुक्रवार को विमान मलेशियाई समयानुसार रात 8:25 बजे उड़ान भरेगा और रात 11:50 बजे अमृतसर पहुंचेगा। अमृतसर से 1 घंटे 10 मिनट बाद गुरुवार और शनिवार को दोपहर 1:00 बजे उड़ान भरकर मलेशिया सुबह 9:25 बजे पहुंचा करेगा। ऑस्ट्रेलिया के इन शहरों के बीच महज 16 से 18 घंटे का समय एयरलाइन की ओर से इस रूट पर अपने 377 सीटों वाले एयरबस ए-330 विमान का इस्तेमाल किया जाना है। जिसमें बिजनेस क्लास की 12 सीटें भी हैं। खास बात यह है कुआलालंपुर पहुंचने पर वहां से महज दो से चार घंटे के बाद यात्री मेलबर्न, सिडनी, पर्थ, गोल्ड कोस्ट और अन्य देशों के लिए उड़ान भर सकेंगे। इस उड़ान के शुरू होने से अब पंजाब और ऑस्ट्रेलिया के इन शहरों के बीच महज 16 से 18 घंटे का समय लगेगा।
Sri Guru Ramdas International Airport to Kuala Lumpur Malaysia from September