प्रयागराज. अतीक अहमद के करीबियों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय के छापों के दौरान कई अहम सुराग हाथ लगे हैं. प्रयागराज में चार्टर्ड अकाउंटेंट नीरज अग्रवाल के ठिकानों पर छानबीन के दौरान अतीक के बेटे असद के नाम पर बड़े पैमाने पर निवेश किए जाने से संबंधित दस्तावेज बरामद हुए है. आशंका जताई जा रही है कि अतीक के नाम पर होने वाली वसूली को असद कुछ शेल कंपनियों में खपा रहा था. ईडी के अधिकारी इसकी गहनता से छानबीन कर रहे हैं.

इसके अलावा एक दर्जन से अधिक ठिकानों से 30 लाख रुपए से अधिक नगदी और सौ से अधिक संपत्तियों के दस्तावेज बरामद किए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक अतीक के करीबी रियल एस्टेट कारोबारी अतुल द्विवेदी, अमित गोयल और आटोमोबाइल शोरूम संचालक दीपक भार्गव के चार्टर्ड अकाउंटेंट के ठिकानों को खंगाला गया है. इनमें से नीरज अग्रवाल अतुल द्विवेदी, अमित अग्रवाल दीपक भार्गव और विजय गुप्ता अमित गोयल का चार्टर्ड अकाउंटेंट बताया जा रहा है. 

इसे भी पढ़ें – Big News : अतीक अहमद के 24 से ज्यादा ठीकानों पर ED का छापा, करोड़ों के निवेश का खुलासा

इन सभी के ठिकानों पर तलाशी के दौरान अतीक के निवेश से जुड़े तमाम दस्तावेज बरामद किए गए हैं. अधिकारियों के मुताबिक अतीक और उसके कुनबे के सदस्यों ने तमाम शेल कंपनियों में काली कमाई को निवेश किया है. इसके अलावा दिल्ली में अतीक के करीबी कारोबारी शरद गुप्ता और संतोष गुप्ता के ठिकानों से भी अतीक को करोड़ों रुपए का भुगतान करने के सुबूत मिले हैं. ये रकम दिल्ली और नोएडा में संपत्तियों की खरीद-फरोख्त से जुटाई गई थी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक