Stock Recommendation: बाजार की शीर्ष ब्रोकरेज फर्मों में से एक आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने देश की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर को खरीदने की सलाह दी है। ब्रोकरेज फर्म ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर के लिए 2529 रुपये का स्टॉपलॉस रखा है। वहीं, 2579 रुपये का टारगेट प्राइस जारी किया है। जिस समय खबर लिखी जा रही थी। उस वक्त रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 2577.40 रुपए पर कारोबार कर रहा था।

शेयरों में निवेश करने के कारण
रिलायंस इंडस्ट्रीज की स्टॉक ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने निवेश करने का निर्णय लिया है क्योंकि स्टॉक अपने 20-दिवसीय ईएमए के ऊपर एक उच्च आधार बना रहा है। इसके बाद भाव कंसोलिडेशन रेंज से बाहर जाने वाले सत्र में तेजी का संकेत दे रहा है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज चौथी तिमाही के नतीजे
रिलायंस इंडस्ट्रीज ने हाल ही में चौथी तिमाही के नतीजे पेश किए हैं। जिसमें कंपनी ने टैक्स चुकाकर करीब 21296 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट बुक किया है। कंपनी ने समेकित कुल आय के रूप में 219294 करोड़ रुपये बुक किए हैं। जो पिछली तिमाही की कुल आय से 1.99 फीसदी कम है.

दिवि प्रयोगशालाओं

ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने फार्मास्युटिकल सेक्टर में अपना कारोबार कर रही दिवि लैबोरेटरीज पर शेयर बाय की सिफारिश की है। दिवि के शेयर पर ब्रोकरेज ने 3519 रुपए का स्टॉपलॉस लगाया है। ब्रोकरेज फर्म ने लक्ष्य मूल्य के रूप में 3579 रुपये दिए हैं।

शेयरों में निवेश करने के कारण
Divi Laboratories के स्टॉक में निवेश करने का कारण यह है कि स्टॉक समेकन के बाद कीमत ठीक होना शुरू हो रही है। साथ ही, 13 दिन के ईएमए से ऊपर रहना इस बात का संकेत है कि स्टॉक में तेजी का रुख है।

चौथी तिमाही के परिणाम की प्रस्तुति का परिणाम उत्कृष्ट रहा।
Divi Laboratories ने बीते दिनों चौथी तिमाही के नतीजे पेश किए हैं। जिसमें कंपनी ने कंसोलिडेशन टोटल इनकम के तौर पर 2016.92 करोड़ रुपए बुक किए हैं। जो पिछली तिमाही की कुल आय से 10.70 प्रतिशत अधिक है। टैक्स चुकाने के बाद कंपनी ने 320.97 करोड़ रुपए बुक किए हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus