भोपाल। फिल्म आदिपुरष (Adipurush) रिलीज होने के साथ ही विवादों में फंस गई है। मध्य प्रदेश में भी मूवी को लेकर बवाल मच गया है। आदिपुरुष को बैन करने की मांग उठने लगी है, इस बीच फिल्म पर अब कांग्रेस ने भी आपत्ति जताई है। कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा (Congress MLA PC Sharma) ने फिल्म को बैन करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म ने सनातन भावनाओं का अपमान किया है। वहीं इसे लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन भी शुरू हो गया है। विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ किया जा रहा है।   

MP में फिल्म आदिपुरुष का विरोधः लोगों ने फिल्म को फूहड और भगवान श्रीराम का बताया अपमान, किया बायकॉट का आह्वान

शर्मा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार के राज में ये फिल्म कैसे चल रही है। इसे तत्काल बैन कर देना चाहिए। कांग्रेस विधायक ने कहा कि फिल्म आदिपुरष के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर पर FIR दर्ज होनी चाहिए। साथ उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के कार्यक्रम में फिल्म से जुड़े एक शख्स शामिल हुए थे, इसलिए सरकार कार्रवाई करने से बच रही है।  

कांग्रेस ने प्रदर्शन कर किया हनुमान चालीसा का पाठ 

फिल्म अपमानजनक डायलॉग डिलीवरी को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। राजधानी में बोर्ड ऑफिस हनुमान मंदिर में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने फिल्म के विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ किया। कांग्रेस नेता अंशुल त्रिवेदी की अगुवाई में कांग्रेस के नेता हनुमान चालीसा का पाठ करने बैठे है। कांग्रेस नेता अंशुल त्रिवेदी ने कहा कि फिल्म आदिपुरुष में जिस तरीके से हमारी आस्था का मजाक बनाया गया है उस पर तत्काल प्रभाव से रोक लगनी चाहिए। ऐसी फिल्में हमारी आस्था को ना सिर्फ ठेस पहुंचाती हैं बल्कि हमारे आराध्य का मजाक बनाकर रखे हुए हैं, इस पर सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। 

 Read more: MP: भाजपा नेता की रिवाल्वर से युवती को लगी गोली, घटना के बाद CCTV फुटेज लेकर फरार हुआ बीजेपी नेता

बता दें कि इससे पहले संस्कृति बचाव मंच ने भी फिल्म को प्रदेश में बैन करने की मांग की है। इसके लिए  मुख्यमंत्री शिवराज और केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री से मांग की है। संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी का कहना है कि सेंसर बोर्ड में पैसे लेकर फिल्मे रिलीज़ की जा रही हैं। उनका कहना है कि आदिपुरुष मूवी ने सनातन संस्कृति का अपमान किया है।

मप्र को सर्वश्रेष्ठ राज्य श्रेणी का मिला प्रथम राष्ट्रीय जल पुरस्कार: उप राष्ट्रपति के हाथों मंत्री और अपर सचिव ने लिया पुरस्कार

दरअसल, ओम राउत द्वारा निर्देशित फिल्म ‘आदिपुरुष’ के रिलीज के साथ इसके कुछ दृश्यों को सनातन संस्कृति के विपरीत के आरोप में विरोध शुरू हो गया है। कहा जा रहा है कि यह फिल्म रामायण से प्रेरित है। फिल्म को देखने के बाद लोगों में इसके कुछ दृश्यों पर आपत्ति जताई है। फिल्म (Adipurush) देखने के बाद इसके कुछ दृश्यों को हिंदू संस्कृति के खिलाफ बताते हुए फिल्म पर रोक लगाने की मांग की जा रही है।

PC SHRMA AADIPURSUH

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus