प्रतीक चौहान. रायपुर. रायपुर रेल मंडल के सेटलमेंट पोस्ट में पिछले दिनो हुए आरपीएफ की महिला आरक्षक के मोबाइल चोरी का मामला अब आईजी के पास पहुंच गया है. इस मामले में रायपुर रेल मंडल के एएससी ने इसकी जांच की थी, लेकिन जांच से असंतुष्ट आरक्षक के परिजनों ने पूरे मामले की शिकायत आईजी से कर दी है.

 आरपीएफ के सूत्र बताते है कि सेटलमेंट पोस्ट में एक महिला आरक्षक का मोबाइल चोरी हुआ था. ये चोरी किसी और ने नहीं बल्कि एक महिला आरक्षक ने ही की थी. जिसके प्रमाण थाने में ही लगे सीसीटीवी फुटेज में मौजूद है. लेकिन उक्त महिला आरक्षक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिससे नाराज महिला आरक्षक के परिजनों ने पहले रायपुर रेल मंडल के कमांडेंट ऑफिस में इसकी शिकायत की और इसकी जांच एएससी ने की थी. लेकिन यहां की जांच से असंतुष्ट परिजनों ने पूरे मामले की शिकायत आईजी से की, जिसमें ये स्पष्ट कहा गया है कि उनकी बेटी को जो खुद प्रार्थिया है उसे ही परेशान किया जा रहा है.

ASC ने पूछा, लल्लूराम डॉट कॉम को किसने बताया पूरा मामला

इस पूरे मामला का खुलासा लल्लूराम डॉट कॉम ने किया था. जिसके बाद प्रार्थिया को पूछताछ के लिए कमांडेंट ऑफिस एएससी ने बुलाया तो प्रार्थिया से ये सवाल पूछा गया कि इस पूरे मामले की जानकारी लल्लूराम डॉट कॉम को किसके द्वारा दी गई. जिसके बाद प्रार्थिया ने ये स्पष्ट कर दिया कि वो हर प्रकार की जांच के लिए तैयार है कि ये जानकारी उसने नहीं दी है. उच्च पदस्थ सूत्र बताते है कि प्रार्थिया ने तो यहां तक कह दिया कि यदि उस पर संदेह है तो लल्लूराम डॉट कॉम के उक्त पत्रकार को ही बुलाकर पूछ लिया जाए कि उन्हें (लल्लूराम के पत्रकार को) इस मामले की जानकारी किसने दी.

हालांकि आईजी से इस मामले की शिकायत के बाद अब तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि इस मामले की जांच किसे सौंपी गई है.