Trending News: आम जनता को मंहगाई से राहत दिलाने के लिए इन दिनों प्रदेश में महंगाई राहत शिविरों का आयोजन किया जा रहा है. दूसरी ओर इन शिविरों में अनोखी मांग भी चर्चा का विषय बन गई है. करौली के सपोटरा में 35 वर्षीय दिव्यांग ने नायब तहसीलदार को पत्र लिखकर पत्नी की मांग की है.

सबसे दिलचस्प बात यह है कि नायब तहसीलदार यादराम धाकड़ ने आवेदन स्वीकार करते हुए छात्रावास अधीक्षक को निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं.

प्रार्थी ने कहा- मैं अकेला महसूस कर रहा हूं

करौली जिले के सपोटरा विधानसभा के अमरगढ़ ग्राम पंचायत में चल रहे महंगाई राहत शिविर में रविवार को एक 35 वर्षीय दिव्यांग ने पत्नी की मांग को लेकर नायब तहसीलदार को आवेदन दिया. आवेदन में लिखा है कि मैं हजारी माली पुत्र मिठिया माली निवासी अमरगढ़ का मूल निवासी हूं.

मैं पैंतिस साल का हूँ. मैं पिछले कई दिनों से अकेलापन महसूस कर रहा हूं. कृपया मुझे एक सुंदर और सुशील पत्नी प्रदान करें. पत्नी प्राप्ति का यह प्रार्थना पत्र इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोगों के बीच भी चर्चा का विषय बना हुआ है.

छात्रावास अधीक्षक को निस्तारण आदेश
वहीं कैंप प्रभारी व नयाल तहसीलदार यादराम धाकड़ ने बताया कि मिठिया माली से पत्नी की मांग को लेकर आवेदन मिला है. शिविर में मौजूद समाज कल्याण विभाग के छात्रावास अधीक्षक पवन कुमार को मामले को निपटाने का निर्देश दिया गया है.

दौसा में भी मामला सामने आया

बता दें कि कुछ दिन पहले ऐसा ही एक मामला दौसा जिले के सिकंदरा पंचायत समिति के गंगाडवाड़ी गांव से सामने आया था, जिसमें एक व्यक्ति ने तहसीलदार को आवेदन देकर पत्नी दिलाने की मांग की थी. कल्लू महावर ने तहसीलदार को दिए आवेदन में कहा कि वह घर में अकेले रहते हैं.

घर के हालात प्रतिकूल हैं. इससे वह घर का काम नहीं कर पा रहा है. इसलिए घर के काम में मेरी मदद करने के लिए पत्नी पाने के लिए कड़ी मेहनत करें. मामले में नायब तहसीलदार हरिकिशन सैनी ने आवेदन स्वीकार करते हुए पटवारी को अत्यावश्यक मानते हुए मामले का निस्तारण करने के निर्देश दिए थे.

तहसीलदार के आदेश के बाद पटवारी ने मामले का निस्तारण करते हुए तहसीलदार को लिखा कि ग्राम पंचायत सचिव, पटवारी व सरपंच की संयुक्त टीम गठित की जाए. जिससे आवेदक को पत्नी समय पर उपलब्ध करायी जा सके. इसके बाद तहसीलदार ने कहा कि पत्नी उपलब्ध कराना संभव नहीं है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus