आकिब खान, हटा(दमोह)। गरीबों को रोजगार देने के लिए चलाई जा रही मनरेगा योजना (MGNREGA Yojana) का दमोह (Damoh) के हटा (Hatta) क्षेत्र में हाल अजब गजब है। भाजपा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और अधिकारियों की मिलीभगत से मनरेगा के जॉब कार्ड अब जेब कार्ड बन गए हैं। दरअसल, जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष शिवचरण पटेल के परिवार जन कागजो में मजदूर बन गए। फर्जी जॉब कार्ड बनाकर बिना काम किए मजदूरी के नाम पर मोटी रकम जेब में डाली जा रही है।

मामला भाजपा नेता और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल के गृहग्राम बरखेड़ा कलार का है। जहां अनोखा मामला सामने आया है। जिनके नाम बंगला गाड़ी और लाखों रुपये की जायदाद है। वह मनरेगा में कागजी मजदूरी कर रहे हैं। वहीं वास्तविक गरीब मजदूर दो वक्त की रोटी के लिए महानगरों के लिए पलायन कर रहे हैं।

बीजेपी विधायक ने अपनी ही पार्टी के सांसद पर निकाली भड़ास: कहा- वाहवाही लूट रहे, उनका ये बर्ताव बर्दाश्त के बाहर, केंद्र की कौन सी योजना का दिलाया लाभ बताए?

आपने सरकारी मामलों में भ्रष्टाचार के कई मामले देखे और सुने होंगे, लेकिन हटा के भाजपा नेता पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल की बेटी का धूमा गांव निवासी परिवार बरखेड़ा कलार में मजदूरी कर रहा है। दरअसल, ग्राम पंचायत देवरागड़ी के बरखेड़ा कलार में रोजगार गारंटी मद से शांति धाम की बाउंड्री वाल का निर्माण किया जा रहा है। जिसमे अनिमितताओं और भ्रष्टाचार की शिकायतें लगातार मिल रही थी।

कांग्रेस नारी सम्मान योजना के फॉर्म में समोसे-कचौड़ी: VIDEO वायरल, बीजेपी ने की ये अपील

शिकायत पर पड़ताल की तो बड़ा खुलासा हुआ। बाउंड्रीवाल का निर्माण करने वाले मजदूरों में ऐसे मजदूरों के नाम है जो महाविद्यालय में अध्ययनरत है और हैरानी की बात ये है कि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष की बेटी अनसुईया नातिन दिव्या और दामाद रामदास पटेल के बैंक खातों में मजदूरों की रकम पहुंचाई जा रही है। इनके नाम के जॉब कार्ड बकायदा पोर्टल पर मौजूद हैं।

एमपी बीजेपी में नहीं थम रहा नाराजगी का दौर: अब इस पूर्व विधायक ने दिया इस्तीफा, कहा- मूल सिद्धांतों से भटक चुकी है पार्टी, कांग्रेस ज्वाइन करने की कही बात

भाजपा नेता की हाल हकीकत सामने आने के बाद कांग्रेस नेताओं ने भी गंभीर आरोप लगाए हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रदीप खटीक ने कहा कि बीजेपी सरकार घपलों और घोटालों की सरकार है। वह घपला करने में माहिर हैं। ऐसी ही हटा में एक गैंग बनाकर जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। जिसमें हटा भाजपा विधायक पीएल तंतुवाय (PL Tantuway), पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल और कांग्रेस से कुछ भागे नेता शामिल हैं। ये गैंग बनाकर लूट कर रहे हैं और प्रशासनिक अधिकारी आंखे बंद किये हुए हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus