हर व्यक्ति की यह इच्छा रहती है कि उनके घर में कभी धन की कोई कमी न हो। मेहनत का उसे पूरा फल प्राप्त हो सके। इसके लिए वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी वस्तुओं का वर्णन किया गया है जिन्हें सिरहाने रखकर सोने से न केवल भाग्य में वृद्धि होती है बल्कि नींद भी अच्छी आती है। जिससे आपकी सेहत अच्छी बनी रहती है। 

इसे रखने से बनी रहेगी खुशियां

सोने के पहले तकिये के पास सुगंधित फूल रखकर सोएं। इससे मानसिक शांति मिलती है और नींद अच्छी आती है। साथ ही वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहती हैं।

इससे मिलेगा बुरे सपनों से छुटकारा

सोते समय लहसुन की कुछ कलियां अपने तकिए के नीचे रखकर सोना चाहिए। इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और नींद अच्छी आती है। तकिये के नीचे सौंफ रखकर सोने से राहु दोष कम होता है और बुरे सपनों से भी छुटकारा मिलता है। साथ ही मानसिक परेशानियां से राहत मिलती है।

धन संबंधी समस्या के लिए करें ये उपाय

रविवार के दिन सोते समय एक गिलास में दूध लें और इसे सिरहाने रखकर सो जाएं। सुबह उठकर नहा धोकर दूध को किसी बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें। इस उपाय से धन संबंधी समस्याएं दूर होने लगती हैं।

अच्छी नींद के लिए सिरहाने रखें ये चीज

जिन लोगों को नींद आने में दिक्कत होती है, उन्हें तकिए के नीचे हरी इलायची रखकर सोना चाहिए। इससे व्यक्ति को गहरी नींद आने में मदद मिलती है। सोते समय अपने सिरहाने तांबे के लोटे में पानी भरकर रखें और सुबह किसी पेड़ या पौधे में डाल दें। ऐसा करने से सेहत में लाभ मिलता है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें