नई दिल्ली : बागेश्वर धाम सरकार और धीरेंद्र शास्त्री के अनुयायियों के लिए खुशखबरी है. धीरेंद्र शास्त्री अगले महीने एक सप्ताह के लिए ग्रेटर नोएडा आ रहे हैं. इसके लिए यहां जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. कार्यक्रम में लगभग 20 लाख श्रद्धालुओं के शामिल होने का अनुमान है.

10 से 16 जुलाई तक  ग्रेटर नोएडा में बागेश्‍वर धाम की कथा का आयोजन किया जाएगा. 7 दिनों तक ग्रेटर नोएडा में चलने वाली इस कथा का आयोजन अमृत कल्‍याण सेवा ट्रस्ट की ओर से किया जा रहा है. बाबा की कथा का आयोजन ग्रेटर नोएडा के जेतपुर मेट्रो डिपो के पास होगा, जिसकी कलश यात्रा  9 जुलाई को निकाली जाएगी और  10 जुलाई से 16 जुलाई तक कथा होगी. इसके लिए देश के प्रमुख धर्माचार्य, पीठाधीश्वर और संतों को आयोजन में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है.

मुख्य आयोजक शैलेंद्र शर्मा ने बताया कि बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री के सान्निध्य में होने वाली कथा 10 जुलाई से प्रारंभ होगी. भागवत कथा 16 जुलाई तक प्रतिदिन होगी. कथा संचालन समिति के अध्यक्ष पवन त्यागी ने बताया कि सनातन धर्म का प्रचार करने और सनातन धर्म को बढ़ाने के लिए कार्यक्रम किया जा रहा है. उन्होंने दावा किया कि भागवत कथा में लगभग 20 लाख श्रद्धालु शामिल होंगे. इसके लिए समिति द्वारा श्रद्धालुओं के लिए विशेष तैयारी की गई है.

जुलाई महीने में दिल्ली और नोएडा में बाबा बागेश्वर धाम की दो कथाओं का आयोजन किया जाना है. पहले 3 दिन दिल्ली और फिर 7 दिनों के लिए नोएडा में बाबा की कथा का आयोजन होगा. बाबा की कथा के आयोजन को लेकर भक्तों में काफी उत्साह नजर आ रहा है.

भक्तों के खाने-पीने और ठहरने का इंतजाम

बाबा बागेश्‍वर धाम की कथा में भक्तों के खाने-पीने और ठहरने की निशुल्क व्यवस्था की जाएगी. इसके साथ ही कार्यक्रम स्‍थल पर पार्किंग की भी तैयारी शुरू कर दी गई है. कथा के दौरान भक्तों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे. 

वहीं, नोएडा शासन एवं प्रशासन से कार्यक्रम की सभी अनुमति ली गई है. इसके अलावा नोएडा पुलिस कमिश्नर द्वारा सुरक्षा के विशेष इंतजाम करने के लिए कहा गया है. कथा संचालन समिति ने बताया कि श्रीमद्भागवत कथा संत समागम 8 जुलाई से प्रारंभ होगा.