Sports News. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) टीम के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) भारतीय टीम में वापसी को लेकर बेताब दिख रहे हैं. आवेश को उम्मीद है कि वह जल्द ही राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे. विश्व टेस्ट चैंपियन (WTC) फाइनल में हार के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे (India tour of West Indies) पर जाने को तैयार है जहां अगले महीने दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद टीम इंडिया को आयरलैंड का दौरा (India tour of Ireland) करना है. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आवेश चाहते हैं कि उन्हें वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे पर टीम में शामिल किया जाए.

बता दें कि, आवेश ने पिछले वर्ष टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई कोर टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें आखिरी समय पर बाहर कर दिया गया था. वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार दिख रही है. इस दौरे के बाद मेन इन ब्ल्यू (Men in blue) आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगा. आवेश पिछली बार वेस्टइंडीज दौरा करने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. लेकिन, उसके बाद से उन्होंने टीम में अपनी जगह गंवा दी है. मध्य प्रदेश के इस गेंदबाज के लिए आईपीएल (IPL 2023) का सीजन भी निराशाजनक रहा था. बावजूद इसके उन्हें राष्ट्रीय टीम में वापसी की उम्मीद है.

आवेश ने कहा कि मैं वहां (वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे पर) होने की उम्मीद कर रहा हूं. एक खिलाड़ी के तौर पर चयन मेरे हाथ में नहीं है. खिलाड़ियों को कई उतार-चढ़ाव से गुजरना पड़ता है. मैं वापसी करना चाहता हूं और बस ऐसा करने की उम्मीद कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि भले ही आईपीएल 2023 का सीजन मेरे मानक के अनुसार अच्छा नहीं रहा, फिर भी मैंने अपनी इकॉनमी रेट बनाए रखी, जो 10 से कम है. मैं महत्वपूर्ण ओवर (चौथा या 5वां) करता हूं और बाद में डेथ में भी गेंदबाजी करता हूं. आवेश ने अब तक भारत के लिए 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 13 विकेट लिए हैं. वहीं, पांच वनडे मैचों में उनके नाम तीन विकेट दर्ज है.