रेणु अग्रवाल, धार। यातायात नियमों का पालन नहीं करने पर हर साल हजारों लोगों की जान सड़कों पर चली जाती है। लोग अकाल मृत्यु के शिकार हो जाते हैं और इसकी सजा परिजनों को भुगतना पड़ता है। इसी को ध्यान में रहते हुए मध्य प्रदेश के धार जिले के सगवाल गांव के ग्रामीणों ने अनोखा संदेश दिया। ग्रामीणों ने वाहन चालकों का तिलक लगाकर उनसे ट्रैफिक रूल का पालन करने की अपील की।

MP में बजरंग दल पदाधिकारी पर अटैक: हमलावर ने पीठ में घोंपी कैंची, निजी अस्पताल में भर्ती

दरअसल, मंगलवार को सरदारपुर तहसील की सगवाल पंचायत के सरपंच और पटेल की अगुवाई में बड़ी संख्या में गांव की महिलाओं ने ‘दसई मांगो द मार्ग’ पर सड़क की पूजा की, फिर इस मार्ग से निकलने वाले वाहन चालकों को रोककर उनको फूल की माला पहनाई और उन्हें ट्रैफिक रूल का पालन करने के लिए कहा। ग्रामीणों ने वाहन चालकों को नशा कर वाहन ना चलाने और अधिक स्पीड में वाहन ना चलाने की शपथ भी दिलवाई।

MP में बिपरजॉय का कहर: ग्वालियर और मुरैना के अस्पतालों में भरा लबालब पानी, पुलिसकर्मियों के घर गृहस्ती का सामान बहा, भिंड में दो मंजिला मकान गिरा

बता दें कि जिस मार्ग पर महिलाओं ने यह संदेश दिया, उस मार्ग पर पिछले दिनों कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। कई घरों के चिराग बुझ गए हैं। इसी को देखते हुए सरपंच और ग्रामीणों के द्वारा यह पहल की गई और लोगों को यातायात नियमों का पालन करने का संदेश दिया गया।

गीता प्रेस के विरोध पर CM शिवराज बोले: सम्मान देने का विरोध देश की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी, कांग्रेस विधायक ने कहा- मैं खुद गीता प्रेस की किताबें पढ़ता हूं

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus