सुधीर दंडोतिया, भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 27 जून को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी के एमपी आगमन पर अगवानी और विदाई के लिये राज्य सरकार ने मंत्रि-परिषद के 3 सदस्यों को मिनिस्टर इन वेटिंग नामित किया है। प्रधानमंत्री मोदी के भोपाल विमानतल पर अगवानी और विदाई के लिये नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

वहीं जबलपुर विमानतल पर अगवानी और विदाई के लिए लोक निर्माण, कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री गोपाल भार्गव और लालपुर एयरस्ट्रिप हेलीपेड शहडोल पर अगवानी और विदाई के लिये पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल को मिनिस्टर इन वेटिंग नामित किया गया है।

PM मोदी के MP दौरे को लेकर महा अलर्ट: पुलिसकर्मियों की छुट्टी निरस्त, जिलों और हेड क्वार्टर से बुलाई गई फोर्स, 4 हजार पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

2 वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

बता दें कि पीएम मोदी 27 जून को मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। जहां वे भोपाल में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से इंदौर-भोपाल और भोपाल-जबलपुर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम मोदी का डेढ़ से 2 किलोमीटर लंबा रोशनपुरा चौराहे से मोतीलाल नेहरू स्टेडियम तक रोड शो भी होगा। स्टेडियम में पीएम डिजिटल रैली को संबोधित करेंगे।

शहडोल में आदिवासी परिवार के घर करेंगे भोजन

भोपाल के कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद पीएम मोदी शहडोल जाएंगे और वहां पखरिया गांव में एक आदिवासी परिवार के घर भोजन करेंगे। पीएम के दौरे को लेकर नेताओं को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। शहडोल में आयुष्मान भारत उन्मूलन और सिकल सेल एनीमिया से जुड़ा बड़ा कार्यक्रम है। पीएम मोदी शहडोल से देश को सिकलसेल बीमारी से मुक्त करने के लिए मिशन लॉन्च करेंगे।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: उपराष्ट्रपति ने जबलपुर में किया योग, कहा- पीएम मोदी ने विश्व पटल पर लाने का काम किया, सीएम बोले- स्कूलों में अनिवार्य की जाएगी योग की शिक्षा

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

प्रधानमंत्री मोदी के मध्यप्रदेश दौरे को लेकर पुलिस महा अलर्ट पर है। उनकी सुरक्षा में 4 हजार पुलिसकर्मी तैनात होंगे। अन्य जिलों और पुलिस हेड क्वार्टर से भी पुलिस बल बुलाया गया है। डीआईजी स्तर के अफसरों की तैनाती होगी। पुलिसकर्मियों की छुट्टियां भी निरस्त कर दी गई है। पीएम के दौरे को लेकर पुलिस की बैठकों का दौर जारी है। भोपाल में तैयारियों भी पूरी कर ली गई हैं। पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र ने कहा कि सभी तैयारी हो चुकी है। पीएम के दौरे से पहले रिहर्सल होगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus