अजय शर्मा,भोपाल। मध्यप्रदेश में तीसरी ताकत बनने के लिए संघर्ष कर रही आम आदमी पार्टी (आप) सभी 230 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर चुकी है. आम आदमी पार्टी ने चुनावी जमावट के साथ बीजेपी और कांग्रेस को घेरने की रणनीति बनाना शुरू कर दिया है. विधानसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी कांग्रेस और बीजेपी के लिए नई मुसीबत खड़ी कर सकती है.

दरअसल, अब पार्टी कांग्रेस के वचन पत्र और बीजेपी के संकल्प पत्र के आधे अधूरे वादों की सच्चाई और हकीकत बताने जनता के बीच अपनी कार्यकर्ताओं की फौज लेकर पहुंचेगी. इसके साथ ही 2023 के विधानसभा चुनावों के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का विजन भी पब्लिक के बीच रखा जाएगा. हालांकि कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दल आप पार्टी को चुनौती नहीं मानते है.

PM मोदी देंगे सौगात: राजधानी से संस्कारधानी तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का शेड्यूल जारी, फटाफट करें चेक

आम आदमी पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि भाजपा ने संकल्प पत्र और कांग्रेस ने अपने वचन पत्र का एक भी वादा पूरा नहीं किया है. आम आदमी पार्टी भाजपा और कांग्रेस के घोषणा पत्रों को लेकर आम जनता तक जाएगी और पोल खोल अभियान के जरिए इनकी हकीकत बताएगी. वहीं बीजेपी और कांग्रेस ने आप की इस कवायद पर कहा कि दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी ने कभी खुद अपने वादे पूरे नहीं किए.

राहुल गांधी के ‘जासूस’ कांग्रेस विधायकों की रिपोर्ट करेंगे तैयार: एमपी पहुंची टीम, इंटरनल सर्वे कर सौंपेगी रिपोर्ट, 150 सीट जीतने कर चुके हैं दावा

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में अब तक चुनावी मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच में ही रहा है, लेकिन साल 2023 का चुनावी रण काफी दिलचस्प हो चुका है. क्योंकि आम आदमी पार्टी के अलावा एआईएमआईएम, जयस, समाजवादी पार्टी, बसपा समेत अन्य दल भी दम भर रहे हैं. हालांकि यह कहना मुश्किल है कि चुनावों पर यह पार्टियां कितना असर डाल पाएंगी, लेकिन बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों को इनसे अपने वोट कटने का खतरा जरूर है.

टिकट बंटवारे को लेकर कमलनाथ का बड़ा बयान: कहा- विधानसभा चुनाव में स्थानीय प्रत्याशियों को दी जाएगी प्राथमिकता, बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus