कुमार इंदर, जबलपुर। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जबलपुर में हुए मुख्य कार्यक्रम पर अब सियासत शुरू हो गई है। कार्यक्रम के आमंत्रण कार्ड पर कांग्रेस के राज्य सभा सांसद विवेक तंखा, भाजपा की राज्य सभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि का नाम खिलने पर कांग्रेस हमलावर हो गई है।

टिकट बंटवारे को लेकर कमलनाथ का बड़ा बयान: कहा- विधानसभा चुनाव में स्थानीय प्रत्याशियों को दी जाएगी प्राथमिकता, बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

जबलपुर के महापौर और कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष जगत बहादुर सिंह अन्नु ने भी इस सरकारी आयोजन का भाजपाई करण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस कार्यक्रम के निमंत्रण कार्ड पर शहर के प्रथम नागरिक महापौर का नाम नहीं है, यही नहीं उन्होंने कहा कि इस कार्ड में खुद भाजपा से राज्य सभा सांसद सुमित्रा वाल्मिकी और राज्य सभा सांसद विवेक तंखा तक का नाम नदारद है। महापौर अन्नु ने कहा कि जो भाजपा एसटी-एससी की बात करती है आज उसी भाजपा ने एसटी-एससी के सांसदों का नाम भी इस निमंत्रण कार्ड में छापना मुनासिब नहीं समझा।

वहीं राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता विवेक तंखा ने भी ट्वीट कर इस कार्यक्रम को भाजपा का इवेंट बताया था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- 21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस। योग प्रथा भारत का गर्व है। उपराष्ट्रपति जी जबलपुर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि है। प्रदेश और शहर प्रशासन ने इस पुनीत अवसर को बीजेपी का पार्टी इवेंट बना दिया। इतने महत्वपूर्ण दिन और @VPINDIA (उपराष्ट्रपति) के कद के प्रख्यात व्यक्ति के साथ इंसाफ नहीं किया।

MP में दर्दनाक घटना: 2 बच्चों के साथ मां ने कुएं में लगाई छलांग, डूबने से तीनों की मौत

बीजेपी ने किया पलटवार

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडियो शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जबलपुर को कार्यक्रम की मेजबानी का मौका पर पीएम का धन्यवाद करते हुए कहा कि देश में कोई भी अच्छा काम होने पर कांग्रेस को भाजपाई करण लगता है। देश के विकास के लिए भाजपाई करण अच्छा है तो यह सिलसिला जारी रहेगा। कांग्रेस ने 3G, 4G और जीजाजी घोटाले के अलावा इस देश को कुछ नहीं दिया।

वहीं भाजपा विधायक अशोक रोहाणी ने कहा कि योग दिवस पर वही लोग सवाल उठा रहे हैं, जो लोग योग दिवस पर बच्चों को बुलाए जाने पर तुगलकी फरमान बता रहे थे। भाजपा विधायक का कहना है कि जिस सांसद सुमित्रा वाल्मिकी की बात की जा रही है, वो खुद मंच पर थीं, लिहाजा कांग्रेस इसे भाजपा-कांग्रेस करना बंद करे।

कार्यक्रम के आमंत्रण कार्ड को लेकर कांग्रेस का यह सवाल उठाना कहीं ना कहीं इसलिए भी लाजमी है, क्योंकि जब कार्ड पर मंत्रियों के साथ लोकसभा सांसद राकेश सिंह का नाम प्रकाशित हो सकता है तो फिर शहर के दो राज्यसभा सांसद और इसी महाकौशल से केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का नाम क्यों नहीं लिखा गया।

PM मोदी देंगे सौगात: राजधानी से संस्कारधानी तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का शेड्यूल जारी, फटाफट करें चेक

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus