भोपाल/जबलपुर/नरसिंहपुर/रायसेन। फिल्म ‘आदिपुरुष’ रिलीज होने के बाद से ही अपने डायलॉग के कारण विवादों में घिरी हुई है। फिल्म का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। डायलॉग के लिए लेखक मनोज मुंतशिर लोगों के निशाने पर आ गए हैं। जगह-जगह उनका पुतला दहन किया जा रहा है। उन पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की जा रही है। मध्य प्रदेश में फिल्म और मनोज मुंतशिर का कड़ा विरोध किया जा रहा है।

MP में योग दिवस पर सियासत: कांग्रेस ने कार्यक्रम को बताया बीजेपी का इवेंट तो वीडी शर्मा ने किया तीखा पलटवार

भोपाल में बजरंग सेना ने जलाया पुतला

भोपाल में बजरंग सेना और कांग्रेस के दर्जनभर से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने मनोज मुंतशिर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और ऑफिस के बाहर उनका पुलता दहन किया। बजरंग सेना के लोगों ने फिल्म को बैन करने और मनोज मुंतशिर पर मुकदमा दर्ज करने की मांग उठाई।

MP में दर्दनाक घटना: 2 बच्चों के साथ मां ने कुएं में लगाई छलांग, डूबने से तीनों की मौत

बजरंग सेना का कहना है कि आदिपुरुष के जो डायलॉग हैं, वो आपत्तिजनक है। हिंदू धर्म की आस्था से खिलवाड़ किया गया है। फिल्म को तुरंत बैन कर देना चाहिए और राइटर मनोज मुंतशिर पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि दोबारा कोई सनातन धर्म के साथ इस तरह के कृत्य ना कर सके।

जबलपुर में भी फिल्म आदिपुरुष का विरोध

संस्कारधानी जबलपुर में फिल्म को लेकर हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन किया। सिविक सेंटर स्थित मॉल के बाहर फिल्म के एक्टर और स्क्रिप्ट राइटर के पुतले फूंके। हिंदूवादी नेताओं ने फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की है। इससे पहले एनएसयूआई भी फिल्म आदिपुरुष का विरोध कर चुकी है।

रायसेन में विरोध

इधर, रायसेन में भी हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने भोपाल-सागर तिराहे पर मनोज मुंतशिर का पुतला दहन कर आक्रोश व्यक्त किया। हिन्दू युवा संगठन के पदाधिकारी रवि खत्री ने कहा कि इस फिल्म में जिस तरह से भगवान के कपड़े और उनकी भाषा है, वह हमारी संस्कृति के पूर्णत: खिलाफ है। हम इस रूप में न ही हमारे भगवान की कल्पना कर सकते हैं और न ही ऐसी फिल्म का समर्थन कर सकते हैं।

नर्मदा का जल लेकर सिनेमा घर पहुंचे कांग्रेसी

नरसिंहपुर के करेली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नर्मदा नदी का जल लेकर सीताराम माल के सिनेमा घर का शुद्धिकरण करने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने कांग्रेसियों को माल में प्रवेश करने नहीं दिया। इससे नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए माल के बाहर ही प्रदर्शन और नारेबाजी की।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus