लक्ष्मीकांत बंसोड़, बालोद. लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है. स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय डौंडी में कार्यरत भृत्य को कलेक्टर ने बर्खास्त कर दिया है. भृत्य मोहित कुमार धनकर पालकों से राशि लेकर प्रवेश दिला रहा था. इस संबंध में लल्लूराम डॉट कॉम में प्रमुखता से खबर लगाने के बाद कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने संज्ञान लिया और भृत्य को बर्खास्त किया.

कलेक्टर ने संस्था के प्रचार्य को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है. आपको बता दें कि डौंडी विकासखंड के मरकटोला गांव के ग्रामीणों ने प्रवेश के नाम पर पैसा लेने की शिकायत कलेक्टर से की थी. ग्रामीणों ने बताया था कि उनके बच्चों को स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल डौंडी में भर्ती कराने के एवज में भृत्य ने पालकों से फोन पे पर पैसे लिए थे.

कलेक्टर बालोद कुलदीप शर्मा ने बताया कि इस घटना के लगभग 15 दिन पहले संबंधित राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों की अध्यक्षता में समिति गठित की गई थी. समिति ने पालकों की उपस्थिति में पूरी पारदर्शिता के साथ राज्य शासन से प्राप्त दिशा-निर्देश के अनुसार जिले के सभी स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में प्रवेश की प्रक्रिया पूरी की है.

देखें आदेश काॅपी –