देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक दो पहिया निर्माता ओला इलेक्ट्रिक की ओर से जल्द ही एक और नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लाया जाएगा. हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से कब तक नया स्कूटर लाया जा सकता है और इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है.

कैसा है नया वेरिएंट

ओला का नया ई-स्कूटर S1 प्रो और S1 एयर के साथ कंपनी के लाइनअप में शामिल होगा. हालांकि टीज़र इमेज को देखकर नए वेरिएंट के बारे में कुछ अधिक स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है. लेकिन इसमें एक छोटी विंडस्क्रीन है. टीज़र से यह भी पुष्टि होती है कि यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर जुलाई 2023 में पेश किया जाएगा. यह कुछ एक्सेसरीज के साथ S1 ई-स्कूटर का रेट्रो थीम डिजाइन वेरिएंट हो सकता है. इसमें विंडशील्ड, कुशन बैकरेस्ट, सेंटर स्टैंड और नए रंगों के मिलने की संभावना है.

नए वेरिएंट में क्या कुछ होगा खास

ओला एस1 लाइनअप के नए वेरिएंट में काफी कुछ खास हो सकता है. टीजर इमेज की मानें तो इसमें एक छोटी विंडस्क्रीन भी दिखेगी. बाद बाकी यह देखने में रेट्रो डिजाइन वाली हो सकती है और इसमें विंडशील्ड के साथ ही कुशन बैकरेस्ट, सेंटर स्टैंड और नए कलर ऑप्शंस देखने को मिल सकते हैं. माना जा रहा है कि इसमें अलग-अलग बैटरी पैक के विकल्प मिल सकते हैं और इसके अनुसार रेंज भी अलग-अलग होंगे. स्पीड और फीचर्स के मामले में भी ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए वेरिएंट अपने प्रतिद्वंदी इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले बेहतर हो सकते हैं. टीजर देखकर पता चलता है कि नया इलेक्ट्रिक स्कूटर जुलाई 2023, यानी अगले महीने लॉन्च होगा.

अगले महीने शुरू होगी एस वन एयर की डिलीवरी

इसके अतिरिक्त स्कूटर के नए वेरिएंट के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं उपलब्ध नहीं है. इसकी डिटेल्स जुलाई 2023 में लॉन्चिंग के समय करीब आने की संभावना है. FAME 2 सब्सिडी के नियमों में बदलाव के कारण, ओला ने अपने स्कूटर की कीमतों में 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. कंपनी ने हाल ही में S1 प्रो का एक अधिक किफायती संस्करण पेश किया है, जिसका नाम एस 1 एयर है. इस स्कूटर की डिलीवरी जुलाई 2023 में शुरू की जाएगी.

कैसा है पोर्टफोलियो

फिलहाल कंपनी की ओर से तीन स्कूटर की बिक्री की जाती है. इनमें ओला एसवन एयर, एसवन और एसवन प्रो शामिल हैं. इनकी कीमत 1.10 लाख रुपये से शुरू हो जाती है और ओला एसवन प्रो की एक्स शोरुम कीमत 1.40 लाख रुपये तक है. खास बात यह है कि एक जून 2023 से ही फेम-2 सब्सिडी के कम किए जाने के बाद से ओला सहित सभी इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है.

एथर 450x से होगा मुकाबला

ओला एस 1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला एथर 450एक्स से होगा, जिसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसमें 146 किलोमीटर प्रति चार्ज की रेंज मिलती है.