कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। ग्वालियर चंबल किसी भी पार्टी को सत्ता में लाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यहां की 34 विधानसभा सीटों पर जिस पार्टी ने भी पकड़ अच्छी बना ली तो उसी सत्ता में आने की राह आसान हो जाती है। 2018 के चुनाव में यह सच भी साबित हुआ था। कांग्रेस ने यहां 26 सीटों पर जीत दर्ज की थी और सरकार भी बना ली थी। हालांकि 2020 में हुए दल-बदल के खेल में सरकार गिर गई थी। इस बार भी कांग्रेस ने ग्वालियर-चंबल इलाके में पूरी ताकत झोंक दी है।

इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और मध्य प्रदेश के सह प्रभारी शिव भाटिया तीन दिवसीय दौरे पर बुधवार को ग्वालियर पहुंचे। जहां उन्होंने एक होटल में जिला और संभागीय पदाधिकारियों की बैठक ली। बैठक में 24 जून को ग्वालियर में होने जा रहे कांग्रेस के बड़े धरने प्रदर्शन को लेकर मंथन हुआ। शिव भाटिया ने धरना प्रदर्शन को सफल बनाने को लेकर चर्चा की। बता दें कि शिव भाटिया ग्वालियर के साथ ही शिवपुरी और श्योपुर का भी दौरा करेंगे।

MP: गैस की पाइपलाइन में आग लगने से हुआ तेज धमाका, 4 लोग बुरी तरह झुलसे

24 जून को कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन

बता दें कि ग्वालियर में 24 जून को शाम 4 से 6 होगा कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन होगा। यह धरना प्रदर्शन बीजेपी सरकार के खिलाफ में फूलबाग चौराहे पर होगा। इसमें प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल सहित अंचल के कई कद्दावर नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे।

MP; ‘सिस्टम’ के मेंटेनेंस के नाम पर खेला: SP ऑफिस के बड़े बाबू और शाखा प्रभारी सस्पेंड, ASP करेंगे घोटाले की जांच

वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव शिव भाटिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से तैयार है। इस बार भी बीजेपी को सत्ता से बेदखल करेंगे। कांग्रेस इस बार कोई भी कमी नहीं छोड़ेगी। उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा कि ग्वालियर-चंबल संभाग की सभी 34 में से 34 सीटे कांग्रेस जीतेगी।

‘भाई साहब’ के इंतजार में सूख गए फूल! VD शर्मा ने अचानक बदला जिला महामंत्री के घर जाने का प्लान, धरी की धरी रह गई सारी तैयारियां, कार्यकर्ता भी मायूस होकर लौटे अपने घर

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus