यूपी के मेरठ में सेक्स टेप लीक कांड में सीनियर वकील रमेश चंद गुप्ता को बुधवार सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी वकील को सुबह 6.45 मिनट पर सकौती रेलवे स्टेशन फ्लाईओवर कट के पास से गिरफ्तार किया है। माना जा रहा है कि आरसी गुप्ता दौराला में ही कहीं छिपा बैठा फरारी काट रहा था। हालांकि वकील की लास्ट लोकेशन हरिद्वार में मिली थी।

पुलिस ने आरोपी वकील को कोर्ट में पेशी के लिए लायी। कोर्ट में वकील की पेशी को देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया। फोर्स बढ़ाई गई। बता दें कि नाबालिग ऑफिस गर्ल से यौन शोषण मामले में फंसे सीनियर एडवोकेट रमेश चंद गुप्ता को बार से निष्कासित कर दिया गया है। बार एसोसिएशन ने उनसे उपाध्यक्ष का पद भी छीन लिया है। कोर्ट में नाराज वकील कहीं आरसी गुप्ता पर हमला न कर दें इसलिए खास सुरक्षा घेरे में रमेश चंद गुप्ता को पेशी पर लाया गया।

काफी दिन से पुलिस आरोपी वकील की तलाश में थी। मेरठ, सदर में वकील के घर से लेकर अन्य जगहों पर पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। लेकिन एडवोकेट फरार चल रहा था। हाल ही में रमेश चंद गुप्ता की अश्लील वीडियो वायरल हुई थी। इसके बाद अधिवक्ता की जूनियर ने कई राज़ खोले थे। पीड़िता ने स्पेशल सीजीएम कोर्ट में अपने बयान में अधिवक्ता और दो भाजपा नेताओं का नाम लिया था। इसके बाद वकील पर धाराएं बढ़ाई गई थी। पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था।

पुलिस ने इस प्रकरण की जांच दौराला थाने के एसआई अबरार अहमद से लेकर अब उनके स्थान पर अपराध निरीक्षक सतेंद्र सिंह को जांच सौंप दी है। मामले के जांच अधिकारी भी बदल दिए गए हैं। बता दें कि आरोपी रमेश चंद गुप्ता सदर धर्मपुरी मोहल्ला मेरठ का रहने वाला है।

मामले में दो भाजपा नेताओं के नाम भी सामने आ रहे हैं। पीड़िता ने अपने बयानों में भाजपा नेता अरविंद गुप्ता मारवाड़ी और संजीव सिक्का का भी नाम लिया है। पुलिस इन दोनों नेताओं के खिलाफ साक्ष्य जुटा रही है। वहीं वकील के घर से जब्त किए गए लैपटॉप, सीपीयू की जांच साइबर सेल द्वारा कराई जा रही है।

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक