संदीप शर्मा,विदिशा। मध्य प्रदेश के विदिशा जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है, जिसे देख, सुनकर हर कोई हैरान है। जिले के उनारसी कला ग्राम की महिला सुशीला बाई को कागजों में पंचायत सचिव ने मृत घोषित कर दिया है। इस महिला को सरकार के नकारा सिस्टम के कारण सीएम शिवराज की महत्वाकांक्षी योजना लाडली बहना के लाभ से भी वंचित रहना पड़ा। 

जेल में कैदी की मौतः जेल प्रबंधन और परिजन आमने-सामने, जेलर बोले- मेडिकल कॉलेज में और परिजन का दावा जेल के भीतर हुई मौत

27 साल की सुशीला कुशवाह जीवित तो है, मगर उसे कागजों में मृत घोषित कर दिया गया, और उस महिला को अपने जिंदा होने का सबूत लेकर दर-दर भटकना पड़ रहा है, मगर उसे कागजों में जिंदा करने वाला शायद कोई नहीं है। कागजों में मृत महिला सुशील ने जानकारी देते हुए बताया कि उसे ग्राम पंचायत के समग्र आईडी में मृत घोषित कर दिया गया है।

MP में वनकर्मियों से फिर हाथापाई: अतिक्रमण हटाने गए कर्मचारियों को जान से मारने फरसा लेकर दौड़ा युवक, VIDEO वायरल

वहीं महिला के पति ने भी सचिव आसिफ़ खान पर महिला को कागजों में मृत घोषित करने का आरोप लगाया है। महिला के द्वारा संबंधित अधिकारियों को लिखित एवं मौखिक शिकायत की जा चुकी है, लेकिन उसका कोई हल नहीं निकला है। वहीं इस मामले में एसडीएम निकिता तिवारी ने हैरानी जताते हुए सचिव के खिलाफ एक्शन  के साथ ही तीन दिन में जांच का भरोसा दिया है। अब देखने को वाली बात ये होगी कि इस महिला को न्याय कब मिलता है। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus