Sylvester DaCunha passed away: डेयरी प्रोडक्ट्स की चर्चित कंपनी अमूल के ‘अटरली बटरली गर्ल’ कैंपेन को बनाने वाले सिल्वेस्टर दाकुन्हा (Sylvester DaCunha) का निधन हो गया है. वह अपने पीछे पत्नी निशा और बेटे राहुल दकुन्हा को छोड़ गए हैं. विज्ञापन उद्योग के दिग्गज सिल्वेस्टर दाकुन्हा ने 80 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) के चेयरमैन जयेन मेहता समेत अमूल से जुड़े कई बड़े अधिकारियों ने सिल्वेस्टर दाकुन्हा के निधन पर शोक जताया.

जयेन मेहता ने अपने ट्वीट में कहा क‍ि दाकुन्हा भारतीय विज्ञापन उद्योग के अग्रणी थे. वह 1960 के दशक से अमूल से जुड़े हुए थे. उन्होंने आगे लिखा, ‘अमूल परिवार इस दुख की घड़ी में शामिल है.’ आपको बता दें Amul Girl दुनिया के सबसे लंबे समय तक चलने वाले विज्ञापनों में से एक है. यह व‍िज्ञापन कैंपने इतना सफल रहा क‍ि ब्रांड की पहचान बन गया. अमूल के ‘अटरली बटरली’ (‘Utterly Butterly’) व‍िज्ञापन को 1966 में लॉन्‍च क‍िया गया था.

सिल्वेस्टर दाकुन्हा ने साल 1966 में अमूल गर्ल की कल्पना की थी. लाल और सफेद रंग के डॉटेड फ्रॉक में नजर आने वाली गर्ल की वजह से अमूल ब्रांड को देश और दुनिया में एक नई पहचान मिली.