महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) की टॉपर (थर्ड पोजीशन) दर्शना पवार की मर्डर मिस्ट्री आखिरकार 10 दिनों बाद सुलझ गई। इस मामले में पुणे पुलिस ने मुंबई में छिपे लड़की के दोस्त आरोपी राहुल हंडोरे को अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में राहुल ने भी यह बात कबूल कर ली है कि उसने ही 12 जून को राजगढ़ किले में दर्शना का मर्डर कर उनकी लाश किले से नीचे फेंक दी थी। हत्या की वजह पर राहुल ने बताया कि वह दर्शना से शादी करना चाहता था, लेकिन दर्शना के घरवालों ने उनकी शादी कहीं और तय कर दी थी। घर में शादी की तैयारियां भी शुरू हो गई थी.

वन रेंज अधिकारी के रूप में चुना गया था

महाराष्ट्र के कोपरगांव की रहने वाली 26 वर्षीय दर्शना दत्तू पवार एमपीएससी में राज्य में तीसरी पोजीशन पर आई थीं। उन्हें वन रेंज अधिकारी के रूप में चुना गया था। इसी उपलब्धि पर जिस कोचिंग में वह पढ़ाई करती थीं उस कोचिंग सेंटर ने दर्शना को सम्मानित करने के लिए 11 जून को पुणे बुलाया था। दर्शना 9 जून को पुणे पहुंच गई थीं। यहां वे अपनी एक सहेली के घर पर ठहरी हुई थीं।

12 जून को राजगढ़ फोर्ट से हो गई थीं लापता

इसके तीन दिन बाद यानी कि 12 जून को दर्शना ने अपने परिवार और दोस्तों को भी बताया था कि वह राजगढ़ फोर्ट घूमने जा रही हैं। राजगढ़ फोर्ट पहुंचने के करीब दो घंटे बाद ही दर्शना का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया था। इसके बाद उनके परिवार ने उनकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी।

19 जून को मिला था शव

गुमशुदगी के 7 दिनों बाद 19 जून को पुणे की ग्रामीण पुलिस ने राजगढ़ की तलहटी से दर्शना का शव बरामद किया था। दर्शना की लाश से करीब 50-6- मीटर की दूरी पर उनका चश्मा, शूज और मोबाइल बरामद किया गया था। इससे ही साफ हो गया था कि राहुल ने लाश फेंकने के बाद उनका यह सामान भी फेंका था। मोबाइल फेंकने से पहले उसे स्विच ऑफ कर दिया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी गला घोंटकर हत्या की बात सामने आई है।

राहुल भी 12 जून से लापता था

साइबर पुलिस की जांच में भी यह पता चला था कि दर्शना के मोबाइल की आखिरी लोकेशन 12 जून को राजगढ़ फोर्ट के अंदर थी। इसके बाद राजगढ़ के आसपास की लोकेशन की सीसीटीवीज फुटेज की जांच की तो दर्शना के साथ राहुल हंडोरे भी नजर आया। कुछ फुटेज में यह भी देखा गया कि दोनों बाइक से फोर्ट घूमने पहुंचे थे। राहुल भी 12 जून से लापता था और उसका मोबाइल स्विच ऑफ था। राहुल के परिवार ने भी उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद से ही राहुल पर दर्शना की हत्या का शक था।

दोनों ने साथ ही दिया था एग्जाम

राहुल हंडोरे नासिक जिले के सिन्नर लाटुक्या के शाह गांव के मूल निवासी हैं। राहुल ने बीएससी तक पढ़ाई की है। राहुल और दर्शना की मुलाकात पुणे की कोचिंग सेंटर में ही हुई थी। राहुल भी दर्शना के साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था और दर्शना का दूर का रिश्तेदार भी था। दोनों से साथ ही एग्जाम दिया था, लेकिन वह अटेम्पट में असफल रहा। जबकि, दर्शना ने टॉपर की लिस्ट में जगह बनाई थी।

इसे भी पढ़ें: बिहार के CM नीतीश कुमार पर मायावती ने साधा निशाना, कहा- दिल मिले न मिले हाथ मिलाते रहिए

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक