बिहार के सीतामढ़ी जिला में दहेज और सुंदर लड़की के लालच में दरोगा बना युवक डेढ़ साल पुराने अपने प्यार को ठुकराने में तनिक भी देरी नहीं की। दरोगा बना युवक डेढ़ साल से एक युवती के साथ प्रेम संबंध में था। युवक ने शादी का सपना दिखाकर लड़की से कई बार शारीरिक भी बनाये, लेकिन दरोगा बनते ही उसके तेवर ही बदल गये।

दरोगा बनते ही युवक अपनी प्रेमिका के सामने अनजान बनने लगा, कहने लगा कि अब तुम मुझे भूल जाओ। अब मुझे तुमसे ज्यादा सुंदर लड़की और अच्छा-खासा दहेज भी मिल रहा है। तुम्हें अब अपना दूसरा रास्ता खोज लेना चाहिए। तुम्हें जहां मन है वहां शादी करो, बस मेरा पीछा छोड़ दो। उसने कहा कि वह किसी भी हाल में उससे शादी नहीं करेगा और अगर उससे शादी करने की जिद की तो जान से भी हाथ धो बैठोगी।

दर्ज कराई प्राथमिकी

लड़की का तो यह भी कहना है कि दरोगा बनने से पहले वह उससे अपनी जाति को लेकर भी झूठ बोलता रहा। लड़की ने बताया कि उसने उसे धमकी भी दी है कि अब उसे कभी फोन मत करना नहीं तो इसका अंजाम बहुत बुरा होगा। लड़के के इस रवैये से व्यथित लड़की ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

क्या बोले थानाधिकारी

आरोपी युवक जयराम कुमार सीतामढ़ी के हनुमान नगर का रहने वाला है। इस मामले में पुलिस कप्तान मनोज कुमार तिवारी का कहना है कि आरोपी लड़का अभी पटना जिले के बाढ़ में दारोगा के पद पर तैनात है। लड़की की शिकायतों के मद्देनजर प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

कॉलेज कैंपस में हुआ था प्यार

लड़की का कहना है कि सीतामढ़ी शहर के श्री राधा कृष्ण गोयनका कॉलेज के मैदान में टहलने के दौरान करीब डेढ़ साल पहले युवक से उसकी जान-पहचान हुई थी। दोनों के बीच जान-पहचान होने के कुछ दिन बाद युवक ने उससे उसका मोबाइल नंबर लिया। इसके बाद वह लगातार उससे फोन पर बात करने लगा। इसी बीच दोस्ती प्रगाढ़ होने पर शादी का झांसा देकर उसे प्रपोज कर दिया। पढ़ाई के साथ दोनों कॉम्पटीशन की तैयारी भी कर रहे थे।

इसी बीच जयराम कुमार पंडित दारोगा की परीक्षा पास होकर बहाल हो गया। दारोगा बनने के बाद भी वह शादी का बराबर प्रलोभन देता रहा। बीच-बीच में जब भी ड्यूटी से घर लौटता सीतामढ़ी मैं उससे आकर मिलता था। साथ ही स्टेशन रोड में एक होटल में ले जाकर शारीरिक भी संबंध बनाता था।

सुंदर लड़की मिली तो बदल गये सुर

युवती ने बताया कि आखिरी बार उसकी मुलाकात उसी होटल में 25 और 26 मई को हुई थी। इसके बाद उसके सुर बदलने लगे। वह शादी करने से इनकार करने लगा है। अब वह कहता है कि उसने अपनी शादी दूसरी जगह तय कर ली है। दहेज में काफी रुपये मिल रहे हैं। उससे अधिक सुंदर लड़की भी मिल रही है, इसलिए तुम मुझे भूल जाओ। अब वह कह रहा है कि किसी भी हाल में वह उससे शादी नहीं करेगा और शादी की जिद नहीं छोड़ी तो जान से भी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: बिहार के CM नीतीश कुमार पर मायावती ने साधा निशाना, कहा- दिल मिले न मिले हाथ मिलाते रहिए

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक