मध्यप्रदेश में देरी से ही सही मानसून ने दस्तक दे दी है। इसी के साथ अब प्रदेश में नगर निगम की पोल भी खुल रही है। बुरहानपुर में शुक्रवार को 20 मिनट की तेज बारिश ने निगम की पोल खोल दी। बारिश से सड़कों पर जलभराव हो गया। इधर विदिशा जिले में सुबह से ही झमाझम हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। रायसेन जिले में भी तेज बारिश के कारण सागर-भोपाल मेन रोड़ लबालब हो गया।

निगम की उदासीनता के चलते जलजमाव

मोसिम ताड़वी, बुरहानपुर। जिले में 20 मिनट हुई तेज बारिश से नगर निगम की पोल खोल दी है। बारिश के कारण जिले के बुधवार क्षेत्र में सड़क पर पानी भर गया। कांग्रेस प्रदेश महासचिव अजय रघुवंशी ने निगम पर बारिश के पहले नालों की सफाई नहीं कराने का आरोप लगाया है। अब सवाल उठ रहा है कि मिनटाें की बारिश से यह हाल है तो आने वाले समय में नगर का क्या हाल होगा।

Madhya Pradesh Weather Update: बिपरजॉय के असर से कई शहरों में बारिश, आज इन जिलों में अलर्ट

विदिशा में झमाझम बारिश

संदीप शर्मा, विदिशा। जिले में शुक्रवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। करीब दो घंटे तक जिले में झमाझम बारिश हुई। विदिशा जिले में मानसून जून के दूसरे हफ्ते में आ जाता है, लेकिन इस बार मानसून 10 दिन देरी से आया है। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि गुजरात और अरब सागर क्षेत्र में बिपरजाॅय तूफान के असर के चलते यह बारिश हुई है। बहराल कारण जो भी हो लेकिन शहर में हुई इस बारिश से लोगों को तेज गर्मी से राहत जरूर मिली है। कुछ लोग इस बारिश का मजा लेते हुए भी दिखाई दिए। मौसम वैज्ञानिकों ने इस साल मानसून में अच्छी बारिश होन की उम्मीद जताई है।

अनूपपुर में आसमान से गिरी आफत: आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत, 2 घायल

घरों में पानी भरने से नजीवन अस्त व्यस्त

अनिल सक्सेना, रायसेन। जिले के बेगमगंज में रात से ही हल्की बारिश हो रही थी सुबह 9 बजे से अचानक तेज बारिश शुरू हो हुई। जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। लोगों के घरों में पानी भरने लगा। एसबीआई कॉलोनी रामनगर, श्याम नगर दीनदयाल कॉलोनी, गांधी बाजार में पानी भर गया। वहीं सागर-भोपाल मेन रोड पर पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश के बाद भी सड़क पर लबालब पानी भरा रहा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus