मनोज उपाध्याय, मुरैना। आज बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी दलों की एकजुटता बैठक हुई। जिस पर मुरैना में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि सारे विपक्षी दल नहीं है। आंध्र, तेलंगाना, उड़ीसा, अकाली दल नहीं है यह तो नेताओं की बैठक सिर्फ फोटो अपॉर्चुनिटी है।

उन्होंने कहा कि इन दलों के पास ना कोई मुद्दा है ना उद्देश्य है। यह सभी दल हवाबाजी करने में लगे हैं। यह सारे दल विपक्षी एकता की बात कर रहे हैं। 2019 में चुनाव हुए थे तभी सब इकट्ठे हुए थे। 2023 में तो जनता के आशीर्वाद से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनना है।

CM शिवराज के खिलाफ याचिका: ग्वालियर हाईकोर्ट में दायर, प्रदेश की खराब आर्थिक स्थिति का दिया हवाला

पटना में 15 विपक्षी दलों की एकजुटता बैठक हुई। इसमें ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, एमके स्टालिन समेत छह राज्यों के सीएम और अखिलेश यादव, उद्धव ठाकरे, महबूबा मुफ्ती समेत 5 राज्यों के पूर्व सीएम शामिल हुए। राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी बैठक में मौजूद रहे। बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव और पीएम नरेंद्र मोदी व बीजेपी को सत्ता से हटाने को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई।

पटना में पटखनी की रणनीतिः 15 विपक्षी दलों ने बिछा दी 2024 की बिसात, MODI को मात देने सियासी मंथन, अब इस दिन तय होगा कौन कहां से लड़ेगा चुनाव ?

बता दें कि बैठक के बाद विपक्ष के तमाम नेताओं ने साझा प्रेस कान्फ्रेंस की। जहां सभी नेताओं ने विपक्षी एकता को लेकर सहमति होने की जानकारी दी। वहीं इस विपक्षी एकता की नींव रखने वाले बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी ने मिलकर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। अगले महीने होने वाली अगली बैठक में इसे अंतिम रूप देंगे। दूसरी बैठक में सीट बंटवारे पर चर्चा होगी। एक साथ चलने की सहमति हुई है। अगली बैठक में तय होगा कि कौन कहां लड़ेगा।

BIG BREAKING: 2024 फतह करने की रणनीति, महागठबंधन के संयोजक बनाए जा सकते हैं Nitish Kumar, मीटिंग में 18 विपक्षी दलों के नेताओं का जमावड़ा

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus