शब्बीर अहमद, भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज ग्वालियर जिले के दौरे पर रहेंगे। जहां वे महिला सम्मेलन में लाड़ली बहनाओं से संवाद करेंगे। साथ ही कई निर्माण कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। सीएम लोकमाता देवी अहिल्याबाई होलकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। संभाग स्तरीय बघेल समाज के सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे। सिंगल क्लिक के माध्यम से संबल योजना के तहत 600 करोड रुपए की राशि देंगे। आवासीय भू अधिकार पत्र का वितरण करेंगे। मध्यभारत हिंदी साहित्य भवन का भूमि पूजन करेंगे। अंचलेश्वर मंदिर भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा में भी शामिल होंगे। 1000 बेड हॉस्पिटल और सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल और बाड़ा सौंदर्यीकरण का लोकार्पण करेंगे।

सीएम का कार्यक्रम

सीएम शिवराज सिंह चौहान ग्वालियर को 777 करोड़ की सौगात देंगे। वे ग्वालियर में 7 घंटे मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री सुबह 11.30 बजे एयरपोर्ट आएंगे। एयरपोर्ट से बेहटा गांव जाएंगे, बघेल समाज के सम्मेलन में शामिल होंगे। दोपहर 2 बजे मेला ग्राउंड पहुंचेंगे, जहां वे महिला हितग्राही सम्मेलन में शामिल होंगे। मेला ग्राउंड में 777 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन करेंगे। 4 बजे सिटी सेंटर में मध्य भारत हिंदी साहित्य भवन का भूमि पूजन करेंगे। 4.30 बजे अचलेश्वर पहुंचेंगे, जगन्नाथ जी की रथयात्रा में शामिल होंगे। 5 बजे एक हज़ार बिस्तर के अस्पताल का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद 6 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे, 6.30 बजे भोपाल के लिए रवाना होंगे।

MP में सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा की

मुख्यमंत्री रानी दुर्गावती को करेंगे नमन

सीएम शिवराज जबलपुर के बरेला में रानी दुर्गावती की समाधि स्थल पहुंचेंगे। वीरांगना दुर्गावती के बलिदान दिवस पर कार्यक्रम होगा। जहां मुख्यमंत्री दुर्गावती को पुष्पांजलि अर्पित करने जाएंगे। इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उनके साथ रहेंगे। इसके बाद वे जबलपुर से ग्वालियर जाएंगे।

मंडला जाएंगे कमलनाथ

पीसीसी चीफ कमलनाथ आज मंडला जिले के दौरे पर रहेंगे। जहां वे रानी दुर्गावती के स्मारक पर माल्यार्पण करेंगे। साथ ही मंडलम सेक्टर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। कांग्रेस प्रकोष्ठ और विभागों की भी मीटिंग लेंगे। कमलनाथ इसके बाद मंडला में भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन/जनसभा को संबोधित करेंगे।

PM मोदी का MP दौरा: CM शिवराज ने तैयारियों का लिया जायजा

सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन

एमपी कांग्रेस आज सरकार के खिलाफ प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन करेगी। भ्रष्टाचार समेत अन्य मुद्दों पर बड़ा प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन आयोजित करेगी। प्रदेशभर के अलग-अलग जिलों के लिए वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी दी गई। 15 जिलों में 15 बड़े नेता कांग्रेस के प्रदर्शन को लीड करेंगे। मंडला में कमलनाथ कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल होंगे। ग्वालियर में जेपी अग्रवाल, दतिया में दिग्विजय सिंह, उज्जैन में डॉक्टर गोविंद सिंह, जबलपुर में विवेक तन्खा, भोपाल में सुरेश पचौरी, बुरहानपुर में अरुण यादव, झाबुआ में कांतिलाल भूरिया, सीधी में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह शामिल होंगे। संजय कपूर जबलपुर, सीपी मित्तल सतना, सज्जन सिंह वर्मा देवास, एमपी प्रजापति नरसिंहपुर। जीतू पटवारी इंदौर, कमलेश्वर पटेल रतलाम के प्रदर्शन में शिरकत करेंगे।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें…

प्रधानमंत्री के दौरे के चलते प्लेटफार्म नंबर 1 यात्रियों के लिए बंद रहेगा। सुरक्षा कारणों के चलते 24 जून से 27 जून तक रानी कमलापति स्टेशन का प्लेटफार्म-1 बंद रहेगा। यात्रियों को प्लेटफार्म नंबर 5 की तरफ से एंट्री मिलेगी। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को भोपाल आ रहे हैं। दौरे के दौरान 2 वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे।

ग्वालियर में 7 घंटे रहेंगे CM शिवराज: हिंदू महासभा ने काले झंडे दिखाने दी चेतावनी

अवकाश पर जाएंगे पटवारी

प्रदेश के पटवारी आज अवकाश पर जाएंगे। वेतन विसंगति को लेकर 19 हजार पटवारी काम बंद करेंगे। 26 जून से काम बंद हड़ताल पर जाएंगे। पटवारियों की दो महीने में दूसरी बार हड़ताल है। इस दौरान राजस्व से जुड़े 200 से ज्यादा काम प्रभावित होंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus