अजय नीमा, उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां 10 फीट की जगह 40 फीट खोदे गए तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

दरअसल, जिले के ग्राम कालियादेह के पास उज्जैन-गरोठ मार्ग का काम चल रहा है, जिसमें मिट्टी उपयोग के लिए पंचकोशी मार्ग के पास गोचर भूमि को राजस्व विभाग द्वारा रोड कंपनी के ठेकेदार को 10 फीट खुदाई की परमिशन दी थी। ठेकेदार ने 10 फीट की जगह 40 फीट खुदाई कर दी। आज वहां घूमने पहुंचे दो बच्चे अचानक खेलते-खेलते उसमें डूब गए, जिससे उनकी मौत हो गई।

अंधविश्वास ने ली किशोरी की जान VIDEO: सांप काटने के बाद परिजन ले गए अस्पताल, वहां दो घंटे तक चला झाड़-फूंक, मूकदर्शक बने रहे डॉक्टर और कर्मचारी

घटना को लेकर सरपंच और ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। सरपंच ने बताया कि ग्रामीणों ने कई बार लिखित में तहसीलदार और जनपद पंचायत सीईओ को शिकायत कर अवगत कराया था। जिम्मेदार अधिकारियों ने ठेकेदार पर कोई कार्रवाई नहीं की गई और ना ही खुदाई रोकी गई। प्रशासन और ठेकेदार की लापरवाही से दो बच्चों की जाने चली गई। ग्रामीण और सरपंच इसका जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियों को ठहरा हैं।

खून का रिश्ता हुआ तार तारः छोटे ने बड़े भाई का सिर एक झटके में किया धड़ से अलग, 5 फीट दूर गिरा

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus