स्पोर्ट्स डेस्क. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (Eng vs Aus) के बीच ऐतिहासिक एशेज सीरीज (Ashes Series) खेला जा रहा है. सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया (Team Australia) ने जीत दर्ज कर 1-0 की बढ़त बना ली है. पांच मैचों की इस सीरीज का दूसरा टेस्ट 28 जून से ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान (Lord’s Cricket Ground) पर खेला जाएगा. इस मैच को जीतकर मेजबान टीम सीरीज को बराबर करने के इरादे से उतरेगी. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी बढ़त को दोगुना कर सीरीज में मजबूत पकड़ बनाना चाहेगी. लॉर्ड्स मैदान पर दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए टेस्ट मैचों में किसका पलड़ा भारी रहा है, इस पर एक नजर डालते हैं.

बता दें कि, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 28 जून से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले लॉर्ड्स मैदान पर अब तक दोनों टीमों के बीच 37 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं. सीरीज के पहले मैच में कंगारूओं ने मेजबान टीम के मुंह से दो विकेट से जीत को छीन लिया था. इस मैच में कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का पहले दिन पहली पारी को घोषित करने का निर्णय गलत साबित हुआ है और उन्हें इसकी कीमत हार से चुकानी पड़ी. हालांकि लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड टीम इस गलती को दोहराने से बचना चाहेगा.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स पर दोनों कुल 37 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 15 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं मेजबान इंग्लैंड को सिर्फ सात मैचों में सफलता नसीब हुई है. दोनों टीमों के बीच 15 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए हैं. इन आकंड़ों को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा काफी भारी लग रहा है. एशेज सीरीज के दूसरे मैच में देखना दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम लॉर्ड्स पर अपना दबदबा कायम रख पाती है या फिर इंग्लैंड अपनी जीत की संख्या में इजाफा करने में सफल होती है.