भारत में पहली बार मोटो जीपी बाइक रेस 22 से 24 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में होगी. प्रतियोगिता के भारतीय प्रमोटर फेयर स्ट्रीट स्पोर्ट्स के सीओओ पुष्कर नाथ श्रीवास्तव ने बताया कि बाइक रेस के टिकटों की बिक्री जल्द शुरू की जाएगी. प्रशंसकों को एक दिन का या पूरे सप्ताह के लिए टिकट खरीदने का विकल्प मिलेगा. कुल छह श्रेणी के टिकट होंगे. स्टैंड के हिसाब से टिकट के दाम रखे गए हैं. इसी सप्ताह टिकट की रेट लिस्ट जारी कर दी जाएगी.

MotoGP Ticket Price in India: कितनी है कीमत, जानें?

Fairstreet Sports ने अलग-अलग प्राइस रेंज की कुल 11 तरह के टिकट प्राइस तय किए हैं,सबसे किफायती टिकट की कीमत 800 रुपये से शुरू होती है. ग्रैंडस्टैंड टिकटों की कीमत 20,000 रुपये से 30,000 रुपये तक है. इसके अलावा लग्जरी प्लेटिनम कॉर्पोरेट बॉक्स सीटों की कीमत 40,000 रुपये तय की गई है.

टिकट कहां बुक करें?

भारत में मोटोजीपी के उद्घाटन सत्र के टिकट विशेष रूप से BookMyShow (बुकमायशो) वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध होंगे. प्री-रजिस्टर्ड यूजर्स के लिए टिकट की बिक्री शुक्रवार से ही चालू हो गई थी. जबकि सामान्य टिकटों की बिक्री 24 जून दोपहर 12 बजे से शुरू हो गई है.

टिकट कैसे बुक करें?

कोई भी व्यक्ति BookMyShow की आधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल एप पर लॉग इन करके MotoGP Bharat 2023 के लिए टिकट बुक कर सकता है. टिकटों की बिक्री शुरू होगी है. मूल्य सीमा के अनुसार अपनी मनपसंद सीटों की संख्या चुनें, बुनियादी डिटेल्स भरें, भुगतान के लिए आगे बढ़ें और आपका टिकट बुक हो जाएगा.

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें यह रेसट्रैक लगभग 5 किलोमीटर लंबा है और इसमें 16 कॉर्नर हैं. इसमें लगभग 1 लाख लोगों बैठकर रेस इवेंट का लुत्फ उठा सकते हैं. मोटोजीपी का आगाज 22 सितंबर से 24 सितंबर 2023 तक होगा और टिकट तीनों दिनों के लिए वैलिड होंगी.