लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आधी रात मानसून की जोरदार एंट्री हुई है. राजधानी के विभिन्न हिस्सों में तेज हवाओं के साथ जबरदस्त बारिश हुई. लखनऊ, वाराणसी, अयोध्या, आजमगढ़, नोएडा और प्रयागराज में देर रात तक भारी बारिश हुई. सहारनपुर, नोएडा और मेरठ में रविवार सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज 43 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि 12 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, बारिश और बिजली गिरने से 72 घंटे में 7 लोगों की मौत हो गई है.

बाराबंकी, उन्नाव समेत अन्य जिलों में तेज बारिश हुई. भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने 12 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. प्रयागराज, मिर्जापुर, सोनभद्र, सुल्तानपुर, बस्ती, अमेठी, अंबेडकरनगर, जौनपुर, वाराणसी, भदोही, आजमगढ़, प्रतापगढ़ में रेड अलर्ट जारी किया गया है. आधी रात को ही 1 दर्जन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया. इन जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

प्रदेश में बीते 72 घंटे में बारिश और बिजली गिरने के चलते 7 लोगों की मौत हो चुकी है. कानपुर में जलभराव में डूबकर 3 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कन्नौज में मकान गिरने से एक महिला की मौत हो चुकी है. शनिवार देर रात वाराणसी में 1 और बहराइच में 2 लोगों की मौत बिजली गिरने से हो गई. वहीं मौसम विभाग ने आज भी बारिश के दौरान खुले में न रहने की सलाह दी है.

मौसम विभाग के मुताबिक मेरठ, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, मैनपुरी, अलीगढ़, एटा, इटावा, औरैया, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, महोबा, चित्रकूट, कौशांबी, मिर्जापुर, चंदौली, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बाराबंकी, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, गोंडा, श्रावस्ती जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

इसे भी पढ़ें: बेरहम बीवी : पत्नी ने ब्लेड से पति का काटा प्राइवेट पार्ट, शर्म के मारे किसी को नहीं बता पा रहा था पीड़ित, फिर…

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक