Rajasthan News: प्रदेश के उदयपुर जिले के मावली में फूड पॉइजनिंग से 300 से अधिक ग्रामीणों की तबीयत बिगड़ने की खबर आ रही है। मरीजों को इलाज के लिए मावली एवं खेमली सीएचसी में भर्ती कराया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार यह मावली के आसोलिया की मादड़ी गांव का मामला है। ऐसी खबर है कि एक दिन पहले गांव में शादी समारोह था। मावली के ब्लॉक सीएमएचओ के अनुसार रविवार को 12 बजे सूचना मिली थी की ग्रामीणों को अलग-अलग घरों में उल्टी-दस्त हो रही है।

स्वास्थ्य विभाग टीम ने वहां पहुंच उपचार शुरू किया। विभाग ने वहां चार टीमें लगाई और गांव में सभी घरों की सर्वे का काम शुरू किया। जिनको भी उल्टी-दस्त के लक्षण दिखाई दे रहे थे उन्हें दवा दी गई। जिनकी तबियत ज्यादा खराब थी उनका गांव के चिकित्सा केन्द्र पर ही उपचार शुरू किया गया।

ग्रामीणों के अनुसार दो दिन पहले 23 जून को गांव में विवाह समारोह था। यहां भोजन करने पहुंचे अधिकांश लोग बीमार हुए है। इनके अलावा अन्य गांवों से जो रिश्तेदार आए उनकी भी घर पहुंचकर बीमार होने की सूचना मिली। मामले की गंभीरता को देखते हुए फूड इंस्पेक्टर नरेन्द्र सिंह चौहान ने गांव में जिस हलवाई से भोजन बनवाया उसके गोदाम को भी सीज कर दिया दिया है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें