लखनऊ. बहुचर्चित श्रवण साहू हत्याकांड में सवालों से घिरीं लखनऊ की तत्कालीन एसएसपी (SSP Manzil Saini) मंजिल सैनी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस मामले में उनके खिलाफ चल रही विभागीय जांच तेज हो गई है। विभागीय जांच के क्रम में रविवार को मंजिल सैनी को उनके बयान दर्ज करने के लिए इंटेलिजेंस मुख्यालय बुलाया गया था। वह अभी नई दिल्ली में एनएसजी मुख्यालय में डीआईजी के पद पर तैनात हैं।

दरअसल, लखनऊ के सआदतगंज क्षेत्र में एक फरवरी, 2017 को श्रवण साहू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कोर्ट के आदेश पर हुई थी सीबीआइ जांच। कोर्ट के आदेश पर इस हत्याकांड की जांच सीबीआइ ने की थी। सीबीआई ने 11 अगस्त, 2017 को तत्कालीन एसएसपी मंजिल सैनी से लंबी पूछताछ भी की थी।

सीबीआई ने श्रवण साहू को सुरक्षा प्रदान किए जाने में हुई लापरवाही में मंजिल सैनी को भी दोषी पाया था और उनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की संस्तुति की थी। मंजिल सैनी के विरुद्ध की जा रही विभागीय जांच के क्रम में जांच अधिकारी एडीजी इंटेलिजेंस भगवान स्वरूप ने उन्हें रविवार को अपने बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था। विभागीय जांच में एसपी इंटेलिजेंस संजीव त्यागी को प्रस्तुतकर्ता अधिकारी नामित किया गया है।

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक